Friday, October 25, 2024
Patna

Credit Card: इस फेस्टिव सीजन कर रहे हैं कार्ड के जरिए शॉपिंग तो ऐसे कर सकते है शानदार बचत

पटना।Credit Card Tips: फेस्टिव सीजन में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखें. इससे आप कार्ड का बेहतर लाभ उठा पाते हैं और साथ ही आप पर कर्ज का बोझ नहीं चढ़ता है.क्रेडिट कार्ड यूजर्स अगर लेट फीस से बचना चाहते हैं तो समय पर क्रेडिट कार्ड के बिल का पेमेंट जरूर कर दें.

 

 

क्रेडिट कार्ड यूजर्स हमेशा सही क्रेडिट कार्ड का चुनाव करें. अपनी जरूरतों के हिसाब से ही कार्ड को खरीदें. अगर आप इंटरनेशनल ट्रैवल करते हैं तो एयरपोर्ट लाउंज में छूट के क्रेडिट कार्ड का चुनाव करें. वहीं अगर आप घर के खर्च के लिए क्रेडिट कार्ड का चुनाव कर रहे हैं तो यह देखें कि फ्यूल और शॉपिंग पर कहां ज्यादा डिस्काउंट मिल रहा है।क्रेडिट कार्ड यूजर्स ब्याज से बचाव के लिए बैलेंस ट्रांसफर की तरकीब को अपना सकते हैं. इसके अलावा आप क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

 

क्रेडिट कार्ड के बिल पेमेंट में अगर आपको दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो आप इसके लिए ईएमआई विकल्प भी ले सकते हैं. इसके साथ ही अपने क्रेडिट स्कोर भी चेक करते रहें.फेस्टिव सीजन में कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर्स लॉन्च करती रहती है. ऐसे में आप इन प्रमोशनल ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!