Saturday, September 28, 2024
Patna

गांधी मैदान में 70 फीट के रावण का वध करेंगे CM नीतीश कुमार! दशहरा कमेटी ने कही ये बात

पटना।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में इस बार 70 फीट के रावण का वध करेंगे. गया के मुस्लिम कारीगरों की टीम ने विजयादशमी के मौके पर दहन के लिए रावण का 70 फीट का पुतला तैयार किया है. 22 कारीगरों की टीम ने 70 फीट के रावण, कुंभकरण और मेघनाथ का पुतला बनाया है.

 

इस बार बारिश होने पर किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए वाटरप्रूफ रावण का निर्माण किया गया है. इसमें इको फ्रेंडली पटाखे भी लगाए जाएंगे. ताकि वायु प्रदूषण न हो. वहीं, पटना दशहरा कमेटी के चेयरमैन कमल नोपानी ने बताया कि रावण वध की तैयारी पूरी कर ली गई है.

 

रावण को तीर मारेंगे मुख्यमंत्री!

 

 

कमेटी के चेयरमैन ने आगे बताया कि इस बार रावण के गिरने की कोई संभावना भी नहीं है. पिछले साल की तरह इस बार भी बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम को आमंत्रित किया गया है. पिछले साल की तरह इस बार भी उम्मीद है कि रावण को तीर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही मारेंगे.

 

बिहार में मचा सियासी घमासान

 

उधर, बिहार में सियासी घमासान भी मचा हुआ है. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एलजेपी के पूर्व सांसद अरुण कुमार ने जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. अरुण कुमार ने कहा है कि जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह नीतीश कुमार को दवा खिला रहे हैं जिससे उनका मेमोरी लॉस हो रहा है.

 

 

 

अरुण कुमार ने कहा, ‘जो जानकारी मुझे मिली है इनके (जेडीयू) राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा भोजन में या दवा में कुछ ऐसा दिया जा रहा है जिससे उनका मेमोरी लॉस हो रहा है. ऐसे तत्वों ने उनको घेर लिया है जिससे मुख्यमंत्री की मेमोरी खत्म हो गई है, राज्य डीरेल्ड हो जाएगा.

 

उन्होंने कहा, ‘पहले तो हमलोग विरोध करते थे, अब नीतीश कुमार जी का विरोध नहीं करते हैं वो खुद हेल्पलेस हैं और मानसिक रूप से कैद हैं. ये जांच का विषय है, इसकी जांच होनी चाहिए.’ सोशल मीडिया पर अरुण कुमार का ये सनसनीखेज बयान खूब वायरल हो रहा है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!