Monday, October 21, 2024
Vaishali

चिराग पासवान ने Samastipur में भरी हुंकार,कहा हमारे विकास के राह में जो कांटा बनेगा उसे उखाड़ देंगे..

समस्तीपुर कॉलेज, समस्तीपुर के मैदान में रविवार को लोक सेवक रामविलास पासवान स्मृति मंच के बैनर तले जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने लोगों को संबोधित किया. चिराग को सुनने के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों से भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी. जन संवाद को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने अपने थीम ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ के लिये लोगों से पुरजोर समर्थन की अपील की. उन्होंने कहा कि वे जबतक बिहार को विकसित राज्य नहीं बना देंगे तबतक चैन की सांस नहीं लेंगे.

 

 

 

इससे पूर्व चिराग पासवान के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही सर्वप्रथम उन्होंने पार्टी का झंडोत्तोलन किया. स्वर्गीय रामविलास पासवान के फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद दीप प्रोज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया. मौके पर मौजूद कार्यक्रम के संयोजक दिनेश कुमार पुष्पम ने पार्टी नेताओं के साथ चिराग पासवान एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार को तलवार एवं अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया.

 

 

 

जन संवाद को सम्बोधित करते हुए चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने  पर लेते हुए कहा कि हमारे विकास के राह में जो कांटा बनेगा उसे उखाड़ कर फेंक दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि हम लोग रोजगार के लिए आज भी दूसरे प्रदेशों में पलायन करते हैं, जहां हम लोगों को अपमानित किया जाता है. आज दूसरे प्रदेश में बिहार शब्द को गाली बना दिया गया है. बिहार आज भी पिछड़ा राज्य बना हुआ है इसके लिए कौन जिम्मेदार है, यही वर्तमान सरकार न.

 

 

उन्होंने राजद सरकार और मौजूदा सरकार के खिलाफ भी तंज कसते हुए कहा कि 33 वर्ष तक महा गठबंधन के लोगों ने राज किया. उन लोगों ने पिछले 33 वर्ष में विकास के कार्य को नहीं किया. अब बिहार की जनता उन पर क्यों विश्वास करेगी. बिहार एक ऐसा राज्य है जहां डिग्री की कोर्स करने में 5 से 7 वर्ष लग जाती है, और परीक्षा के पूर्व ही प्रश्न पत्र लीक हो जाता है. इन लोगों की वजह से बिहार बदनाम हो रहा है, बर्बाद हो रहा है. बिहार के कुर्सी पर काबिज लोग कभी हिंदू- मुसलमान करके हम लोग को आपस में बांटने का काम करते हैं. कभी सनातन को तो कभी मां दुर्गा को गाली देते हैं. ये सिर्फ बंटवारे की राजनीति करके सत्ता की कुर्सी हासिल करने के फिराक में रहते हैं. इन्हें बिहार के विकास से कोई लेना-देना नहीं है.

 

 

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि बिहार के लोग को बिहार के अंदर ही रोजगार मिले. चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को डर लगता है कि बिहार के युवा अगर पढ़ लिख लेंगे तो मेरी तरह उनसे सवाल पूछेंगे, कि बिहार में अब तक उन्होंने क्या सब किया है. इसलिए बिहार को अगर एक विकसित राज्य बनाना है तो इसके लिए बिहार में बिहार फर्स्ट बिहारी फस्ट को लाना होगा. वैसे भी बिहार ने बदलाव का मन बना लिया है. अब लोग नीतिश कुमार को सत्ता की कुसी से बेदखल करना चाहते हैं.

 

 

संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र से लोजपा (रामविलास) पार्टी का अपना प्रत्याशी खड़ा होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है. कार्यक्रम को पार्टी के वरीय नेताओं ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता लोक सेवक रामविलास पासवान स्मृति मंच के जिला अध्यक्ष पंकज कुमार एवं संचालन व स्वागत भाषण जन संवाद रैली के व्यवस्थापक दिनेश कुमार पुष्पम ने किया.

 

 

वक्ताओं में मंच के वरिष्ठ नेता शशि कुमार सिंह, प्रदेश महासचिव प्रणय कुमार, अभय कुमार सिंह, प्रो विद्याचंद्र भारती, संतोष कुमार, रौशन कुमार झा, रत्न कुमार, अंग्रेज कुमार, जॉनी कुमार, कृष्णकांत सिंह, राजा सिंह, विनय कुमार, शम्भू कुमार, संजीव कुमार सिंह, मिथलेश कुमार, महेश कुमार, अरविंद कुमार साह, विनोद पासवान, राम चन्द्र पासवान आदि प्रमुख थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!