Thursday, October 24, 2024
EducationPatna

“BPSC Result:बीपीएससी ने जारी किया 67वीं परीक्षा का फाइनल रिजल्ट,डायरेक्ट लिंक पर ऐसे चेक करें

BPSC 67th Result Out:आयोग की तरफ से 67 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जिसे उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस  एग्जाम के जरिए कुल 799 अफसर मिले हैं. बीपीएससी की ओर से ली गई मौखिक परीक्षा में शामिल 2090 में से इन 799 का ही चयन किया गया है. उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक और स्टेप्स की मदद से परिणाम चेक कर सकते हैं.

बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए 88, बिहार पुलिस सेवा के लिए कुल 20 अधिकारी चुने गए हैं. वहीं, स्टेट टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में 21, जेल सुपरिटेंडेंट के तौर पर 3, सब इलेक्शन ऑफिसर पर 4 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. जबकि 4 उम्मीदवार चाइल्ड प्रोटेक्शन सर्विस के एडिशनल डायरेक्टर के रूप में चयनित हुए हैं. असिस्टेंट प्लान ऑफिसर/असिस्टेंट डायरेक्टर के लिए 52 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. इसी तरह अन्य पद के लिए उम्मीदवारों का चयन किया गया है. व एसटी वेलफेयर ऑफिसर के रूप में 52 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चयनित हुए हैं.

बिहार 67वीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 30, 31 दिसंबर 2022 और 7 जनवरी 2023 को हुआ था. परीक्षा पटना में आयोजित की गई थी. जिसमें कुल 2104 उम्मीदवारों सफलता प्राप्त की थी. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की थी, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था. जिसके बाद अब ये रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

इन स्टेप्स की मदद से देखें परिणाम

स्टेप 1: रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर 67th CCE Final Result के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: फिर उम्मीदवार के सामने पीडीएफ फाइल आ जाएगी.

स्टेप 4: उम्मीदवार इस फाइल में अपना रोल नंबर चेक कर लें.

स्टेप 5: अब उम्मीदवार फाइल को डाउनलोड कर लें.

ये है रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक

Kunal Gupta
error: Content is protected !!