Wednesday, September 25, 2024
Patna

बैंड-बाजा और आतिशबाजी;बेटी को बैंड-बाजे के साथ मायके ले गए माता-पिता, देखते रहे गए ससुराल वाले

पटना।झारखंड के रांची से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक लड़की ससुराल में घुट-घुट कर जी रही थी. शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जाने लगा था. इसके बाद पीड़िता के पिता ने ससुराल में परेशान हो रही बेटी को वापस अपने घर लाने के लिए बैंड-बाजा और आतिशबाजी के साथ बारात निकाली. जिसने भी यह नजारा देखा वो देखता ही रह गया. बेटी के इस अनोखी विदाई की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

 

बेटी को ससुराल में परेशान होता देख पिता ने बैंड-बाजा और आतिशबाजी के साथ बेटी को वापस घर लेकर आए. इतना ही नहीं उन्होंने नवरात्र के समय समाज को एक संदेश देने की भी कोशिश की है. दरअसल रांची के रहने वाले प्रेम गुप्ता ने साक्षी गुप्ता की शादी बड़े ही धूमधाम  से की थी. लेकिन शादी के बाद से ही ससुराल वालों की तरफ से साक्षी को प्रताड़ित किया जा रहा था. इसकी जानकारी परिजनों को मिली. इसके बाद उन्होंने बेटी को वहां से निकालने का फैसला किया.

 

 

 

 

 

 

साक्षी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर बताया वो बेहद खुशकिस्मत हैं कि उन्हें ऐसे माता-पिता मिले. इसके अलावा साक्षी के पिता प्रेम गुप्ता ने एक्स पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि बेटी की शादी बहुत धूमधाम से की जाती है और यदि जीवनसाथी और परिवार गलत निकलता है या गलत काम करता है तो अपनी लडली बेटी को उसी आदर और सम्मान के साथ घर वापस लाना चाहिए. क्योंकि बेटियां बहुत अनमोल होती हैं. यह संदेश समाज में लोगों की सोच जरुर बदलेगा.

 

जानकारी के मुताबिक 28 अप्रैल 2022 को साक्षी गुप्ता की शादी सचिन कुमार नाम के युवक से हुई थी. सचिन झारखंड बिजली वितरण निगम में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत है और रांची के सर्वेश्वरी नगर का रहने वाला है. शादी के कुछ दिन बाद से ही साक्षी को प्रताड़ित किया जाने लगा. करीब एक साल बाद साक्षी को पता चला कि जिस शख्स के साथ उसकी शादी हुई है, उसने पहले से दो शादियां कर रखी हैं. उसके पांवों के नीचे की जमीन खिसक गई.

 

ससुराल पहुंचकर साक्षी को पता चला कि पति ने की हैं दो शादियां

 

साक्षी ने बताया कि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने इस रिश्ते को बचाने की पूरी कोशिश की. लेकिन जब उन्हें लगा कि इस रिश्ते से निकलने में ही उनकी भालाई है तो उन्होंनें अपने माता-पिता को यह बात बताई और परिजनों ने उनका साथ दिया. फिर उसके पिता ससुराल से बाकायदा बैंड-बाजे और आतिशबाजी के साथ बारात निकाली और उसे मायके वापस ले आए. क्षी ने तलाक के लिए कोर्ट में केस फाइल किया है. लड़के ने गुजारा भत्ता देने की बात कही है. जल्द ही तलाक पर कानूनी तौर पर मुहर लग जाने की उम्मीद है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!