Friday, October 25, 2024
sportsNew Delhi

AUS vs NED:ऐसी हो सकती है Australia vs Netherlands की प्लेइंग इलेवन,जानें बल्लेबाज या गेंदबाजी किसे मिलेगी मदद

AUS vs NED:Australia vs Netherlands Match Preview: 2023 wold Cup :वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स टीम का सामना दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा।यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को और पुख्ता करने के लिए कंगारू इस मैच को बड़े अंतर से जीतना चाहेंगे. वहीं दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली नीदरलैंड की टीम एक और उलटफेर करने की फिराक में रहेगी. 

इसे भी पढ़े:JioBharat B1;1299 रुपये वाला jio का B1 मोबाइल लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे बढ़िया 4G फीचर्स 

ऑस्ट्रेलियाई टीम चार मैचों में दो जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल चौथे नंबर पर है. उनका नेट रन रेट -0.193 है. टूर्नामेंट की मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इस बार सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए नेट रन रेट बड़ी भूमिका अदा करेगा.

एक बदलाव के साथ उतर सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम

नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में कंगारू एक बदलाव के साथ उतर सकते हैं. टीम में विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड की वापसी हो सकती है. अगर हेड आते हैं तो मार्नस लाबुशेन बाहर हो सकते हैं. वहीं मिचेल मार्श तीन नंबर पर खेल सकते हैं.


हेड के आने से गेंदबाजी भी होगी मजबूत

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के पास एडम जम्पा के रूप में सिर्फ एक स्पिनर है. ग्लेन मैक्सवेल उनके साथ दूसरे स्पिनर की भूमिका अदा कर रहे हैं. ट्रेविस हेड के आने से टीम का स्पिन विभाग और मज़बूत हो जाएगा. दरअसल, हेड विस्फोटक बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड:

ऑस्ट्रेलिया – डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, जॉश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशाने, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, सीन एबॉट।

नीदरलैंड्स – विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डॉउड, कॉलिन आक्रमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर, कप्तान), साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, रोल्फ वैन डेर मर्वे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, साकिब जुल्फिकार, रयान क्लेन, शारिज अहमद, वेस्ली बर्रेसी

कैसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम

इस मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के करीब रहने की उम्मीद है। वहीं हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इस मैच में पहले फील्डिंग करने वाली टीम को गर्मी का भी सामना करना होगा।

दिल्ली स्टेडियम के आंकड़े

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए अब वनडे मैचों के आंकड़े देखें जाएं तो यहां पर 29 मैचों में 14 पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जबकि 14 ही टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि एक मुकाबला रद्द हो गया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच यह वर्ल्ड कप के इतिहास में 2 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं और दोनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच को अपने नाम किया था।(AUS vs NED,Cricket World Cup 2023,ODI World Cup 2023,ICC World Cup 2023,WORLD CUP 2023,Australia vs Netherlands)

error: Content is protected !!