Saturday, October 26, 2024
Vaishali

सम्मान समारोह मे बोले अमित बेटों की तुलना में बेटियां हर क्षेत्र में आगे

वैशाली।पातेपुर।आधी आबादी को समुचित अवसर दिए बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता। आधी आबादी सुशिक्षित होकर आत्मनिर्भर नहीं बनती, देश की तरक्की हो ही नहीं सकती। बेटों की तुलना में बेटियां अपनी काबिलियत साबित कर हर क्षेत्र में आगे हैं। यह बातें अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा श्रीराम वंशज के प्रदेश अध्यक्ष सह दीक्षा ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीएमडी युवा समाजसेवी अमित कुमार मिंटू सिंह ने कही।

 

पातेपुर के मांडवीडीह उर्फ मण्डइडीह स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ मांडवीधाम मंदिर विश्रामालय में आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित बच्चियों व लोगों को संबोधित कर रहे थे। मांडवीधाम दुर्गा मंदिर में सप्तमी तिथि से नवमी पर्यंत महिला एवं पुरूष भक्त-श्रद्धालुओं की भीड़ नियंत्रित करने व मंदिर गर्भगृह की व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करने वाली दुर्गावाहिनी की किशोरी छात्राओं को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था।

 

मांडवीधाम दुर्गा पूजा समिति के महामंत्री यतीन्द्र नारायण सिंह की अध्यक्षता व पत्रकार सुबोध कुमार विभाकर के संचालन में आयोजित समारोह में उपस्थित बड़ी संख्या में लोगों को संबोधित करते हुए जिले के युवा भामाशाह के रूप में प्रसिद्ध दानवीर समाजसेवी अमित कुमार मिंटू सिंह ने कहा कि हर कोई बेटा व बेटी में कोई भेदभाव नहीं करें।

 

 

बेटियों को अच्छी शिक्षा दें। बेटा भले भरोसा तोड़ दे पर बेटियां उम्मीद से बढ़कर भरोसे को कभी टूटने नहीं देंगी। कामयाब बेटा भी जब सहारे की ज्यादा जरूरत होती है माता-पिता को अपने हाल पर छोड़ जाते हैं पर बेटी गरीब घर भी ब्याही हो, एक संदेशा मिलते ही मां-बाप की सेवा के लिए दौड़ी चली आती हैं। उन्होंने दुर्गावाहिनी की किशोरी छात्राओं को जीवन में कामयाबी के अहम मंत्र भी दिए।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!