Wednesday, September 25, 2024
Samastipur

स्टेशन को रखें साफ वरना होगी कार्रवाई:समस्तीपुर में अब तक 267 पर एक्शन

समस्तीपुर.दुर्गा पूजा शुरू होते ही समस्तीपुर जंक्शन पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। स्टेशन को साफ व स्वच्छ रखने को लेकर लगातार यात्रियों से अपील की जा रही है। इसके बावजूद सितंबर महीने में स्थानीय जंक्शन पर गंदगी फैलाते 33 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। जबकि चालू वित्तीय वर्ष में 267 लोगों को पकड़ा गया है। हालांकि, पूर्व मध्य रेलवे की बात करें तो चालू वित्तीय वर्ष 2094 यात्रियों को गंदगी फैलाने के आरोप में पकड़ा गया। जिससे बतौर जुर्माना 4.99 लाख रुपए वसूल किया गया है।

 

 

 

रेलवे के मुख्य सूचना पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्व मध्य रेल द्वारा ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है। यात्रियों से ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपेक्षा की जा रही है। बावजूद कुछ यात्रियों द्वारा ट्रेना एवं स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाते हैं । इसे रोकने के लिए पूर्व मध्य रेल द्वारा गंदगी फैलाने वाले यात्रियों से जुर्माना भी वसूल किया जाता है। उन्होंने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष के अप्रैल, 2023 से 15 सितम्बर 2023 तक कुल 2094 यात्रियों को ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाते हुए पकड़ा गया। पकड़े गए लोगो को आरपीएफ ने रेलवे कोर्ट में प्रस्तुत किया जिसके बाद उनसे जुर्माने के रूप में 04 लाख 99 हजार 700 रुपए वसूल किये । जबकि केवल सितम्बर माह में पूर्व मध्य रेल द्वारा ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाते हुए 353 यात्रियों को पकड़ा गया तथा उनसे जुर्माने के रूप में 77 हजार 400 रुपये वसूल किये गये ।

 

 

भीड़ बढने पर आरपीएफ को किया गया अलर्ट

 

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सूचना पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि पूजा को लेकर बढ़ रही भीड़ को देखते हुए आरपीएफ के साथ ही जीआरपी को भी अलर्ट घोषित किया गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!