Saturday, October 12, 2024
EducationPatna

BPSC ने 67वीं को लेकर कहा,आज से अभ्यर्थी कर सकते डॉक्यूमेंट अपलोड, यहां जानिए पूरा डिटेल

BPSC ।बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं मुख्य परिक्षा को लेकर एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, अभ्यर्थी अब अपनी डॉक्यूमेंट्स बीपीएससी में अपलोड कर सकते हैं।

नोटिस में कहा गया है कि वैसे अभ्यर्थी जो 67वीं संयुक्त (मुख्य) लिखित प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपना यूजरनेम और पासवर्ड से लॉगिन करते हुए डैशबोर्ड पर अपने संबंधित डॉक्यूमेंट्स और सर्टिफिकेट अपलोड कर सकते हैं। डॉक्यूमेंट्स अपलोड कैरने की आखिरी तारीख 5 सितंबर है।

मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद जो अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में उर्तीर्ण होंगे, उन्हें इंटरव्यू के दौरान अपलोड किए गए सारे डॉक्यूमेंट की ओरिजनल और फोटो कॉपी साथ लाने होंगे। किसी भी सर्टिफिकेट के लिए अलग से कोई समय नहीं दिया जाएगा।

11 हजार उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में हुए थे शामिल

बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 30 और 31 दिसंबर 2022 और 7 जनवरी 2023 में किया गया था। बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले 11 हजार अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल हुए थे।

दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में आयोजित हुई ‘बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा 2023 रिजल्ट कब आएगा’ ये प्रश्न सभी उम्मीदवार पूछ रहे हैं। बता दें कि बीपीएससी 67वीं सीसीई मुख्य परीक्षा का आयोजन विभिन्न सरकारी विभागों में 802 रिक्तियों को भरने के लिए किया गया था।

5 सितंबर के बाद जारी किया जा सकता रिजल्ट

बीएससी कैलेंडर के अनुसार रिजल्ट 31 अगस्त को ही जारी किया जाना था। हालांकि आज रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। वहीं अब 5 सितंबर के बाद रिजल्ट आने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, अभी आयोग की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई सूचना जारी नहीं की गई है। जारी ये तिथि एक संभावित तिथि है। editing: nutan

Kunal Gupta
error: Content is protected !!