Sunday, September 22, 2024
Patna

“पंचायती राज विभाग में अंकेक्षक के पद पर चयनित हुए मांझी के बृज किशोर,दिया बधाई

सारण।मांझी प्रखंड के नरपलिया गांव निवासी व साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले बृज किशोर पंडित ने बीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में पंचायती राज विभाग में अंकेक्षक के पद पर चयनित होकर सारण जिले का नाम रौशन किया है। उक्त पद पर चयनित होकर घर पहुंचे अपने लाडले को माता पिता व परिजनों ने फूल माला पहना कर तथा मिठाई खिलाकर स्वागत किया। बीपीएससी द्वारा अंकेक्षक पदाधिकारी के पद पर चयन होने की खबर पाकर मुहल्ले के लोगों में प्रसन्नता का माहौल है।

 

पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर के एक जुट मिल में मजदूरी करके चार वर्ष पूर्व रिटायर हुए पिता दशई पंडित व माता हीरा देवी को अपनी सफलता का श्रेय देते हुए समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों की मदद का उन्होंने संकल्प व्यक्त किया है।

क्रिकेट खेलने में विशेष रुचि रखने वाले बृज किशोर के तीन बड़े भाई सुभाष पंडित रेलवे में टेक्नीशियन, संदेश पंडित एयर फोर्स तथा राज किशोर पंडित इंडियन नेवी में कार्यरत हैं। बृज किशोर की प्रारम्भिक शिक्षा दीक्षा आदर्श राजकीय मध्य विद्यालय रघुनाथ गिरी के मठिया तथा फिर हलखोरी साह उच्च विद्यालय में हुई। छपरा के जय प्रकाश विश्वविद्यालय से उन्होंने स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!