Friday, October 11, 2024
dharamSamastipur

Dalsinghsarai News;Vidyapatidham मंदिर में भक्तों भी भीड़, हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजा शिवालय

Dalsinghsarai News;Vidyapatidham :दलसिंहसराय के विद्यापतिनगर प्रखंड क्षेत्र में सावन के चौथे और पुरुषोत्तम महीने के दूसरे सोमवार पर विद्यापतिधाम शिव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ रही। अहले सुबह 4:00 बजे से मंगला आरती के बाद ही बाबा के जलाभिषेक और रुद्राभिषेक का दौर शुरू हो गया। दिनभर भांग, धतूरे, दूध और नैवेद्य से भगवान शिव की पूजा और जलाभिषेक होना शुरू हो चुका है।

शिव मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही हैं। भांग, धतूरा, दूध, घी, पंचगव्य, पंचामृत, बेलपत्र, पुष्प, दही, चंदन, इत्र आदि से महादेव का विधि विधान से पूजन कर गंगा जल से जलाभिषेक किया गया। सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर पहुंचने लगे हैं। भोले बाबा के दर्शन के लिए शहर के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों से श्रद्धालु, नर-नारियों के जत्थे जय शिव शंभू, ओम नमः शिवाय की रट लगाते अपने आराध्य देव को निरंतर स्मरण करते असीम आस्था दर्शाते, प्रेरणा दे रहे थे।

भक्तों ने किया जलाभिषेक।
पंडा प्रवीण गिरि ने बताया कि सोमवार देर रात श्रृंगार आरती तक जलाभिषेक का क्रम जारी रहेगा। गौरतलब है कि मलमास को अधिमास या पुरुषोत्तम मास भी कहा जाता है। तीन साल में एक बार आने वाले इस मास में धार्मिक अनुष्ठान किए जाते हैं। तांबा के पात्र में गंगाजल अर्पण करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!