Wednesday, October 23, 2024
EducationSamastipur

St.Joseph’s College:संत जोसेफ्स शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय दलसिंहसराय में बी.एड 2023-25 सत्र का हुआ सत्रारम्भ

St. Joseph’s Teacher’s Training College ;दलसिंहसराय के संत जोसेफ्स मिश्री सिंह विश्वमोहिनी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय,दलसिंहसराय के प्रांगण में मंगलवार को दो-दिवसीय बी.एड. 2023-25 सत्र का शुभारम्भ दिप प्रज्वलित कर किया गया.इस अवसर पर संस्था सचिव अनिल कुमार सिन्हा के दिशा निर्देशानुसार कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि महाविद्यालय के पूर्व निदेशक दिलीप कुमार चौधरी के द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया.नवआगन्तुक छात्र-छात्राओं के सम्बोधन में श्री चौधरी ने कहा कि जीवन का उद्देश्य यह है कि उद्देश्य भरा जीवन हो.सफल होने के लिए पढ़ाई करे तभी दूसरे को पढा सकेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बी.एड. प्राध्यापिका अनुराधा कुमारी के द्वारा किया गया.सत्रारम्भ उन्मुखी कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. सुप्रिया कुमारी ने सभी नवागन्तुक छात्र-छात्राओं को शुभकामना देते हुए मेहनत व लगन से पढ़ाई करने की बात कही।

इस अवसर पर मार्गदर्शक प्रशांत सागर तथा डी.एल.एड. के विभागाध्यक्ष अंगद कुमार सिंह एवं महाविद्यालय के व्याख्याता ऋतुराज पाण्डेय,डॉ. सरिता कुमारी,मो.तौकीर,राजेश कुमार राजन,विनोद कुमार मौर्या,पंकज कुमार,चन्द्रहास सिंह यादव, इसतेयाक हुसैन,विकास कुमार,विश्वनाथ विश्वकर्मा,प्रियंका, रेखा कुमारी,बन्दना कुमारी,कुमारी अमन,डॉ.होमा प्रवीण, कार्यालय के नरेन्द्र चौधरी, रजनीश कुमार,अजीत कुमार,गौरव कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!