Saturday, October 26, 2024
sportsSamastipur

Samastipur: ईशांत का गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी में चयन:नेशनल खेल चुका है ईशांत

Samastipur :समस्तीपुर के 14 वर्षीय चतुर्थ वर्गीय रेल कर्मी के पुत्र ईशांत का हैदराबाद स्थित गोपीचंद बैडमिंटन एकेडमी में विशेष प्रशिक्षण के लिए चयन हुआ है। ईशांत अंडर 13 में वर्ष 2022 में बिहार चैंपियन व अंडर 15 में इस वर्ष रनर रहा। इसके अलावा ऑल इंडिया सब जूनियर नेशनल टूर्नामेंट में ईशांत का प्रदर्शन बेहतर रहा। एकल व डबल में वह प्री क्वार्टर फाइनल तक खेला। यह राज्य के टॉप 10 खिलाड़ियों में आता है। ईशांत के गोपीचंद एकेडमी के लिए हुए चयन के बाद समस्तीपुर के बैडमिंटन खिलाड़ियों के बीच हर्ष का माहौल है।

अपने चयन पर ईशांत ने क्या कहा

वह पढ़ाई के साथ ही सुबह और शाम दो घंटा अभ्यास करता है। शुरू में परिवार के लोग उसे पढ़ाई पर ही केंद्रीत रहने को कहते थे। लेकिन खेल के क्षेत्र में उसकी सफलता को देख पिता के साथ ही परिवार के लोग उसका हौसला अफजाई करने लगे। इसके लिए उसने अपने प्रशिक्षक नवीन सर और साथ प्रैक्टिस कराने वाले साथी खिलाड़ी को श्रेय देना चाहता है। ईशांत की इच्छा इंडियन जर्सी पहने की है। वह देश के लिए खेलना चाहता है। बेटे की सफलता पर उसके पिता कौशल कुमार ने बताया कि उनकी भी इच्छा है कि उनका पुत्र देश के लिए खेले।

प्रशिक्षक ने क्या कहा

जिला बैडमिंटन संघ के कोषाध्यक्ष सह प्रशिक्षक नवीन कुमार ने कहा कि ईशांत में कम उम्र से ही खेल के प्रति लगाव था। गोपीचंद एकेडमी में सलेक्शन के बाद यह खेल के नये – नये तकनीकों को सिख सकेगा। इससे इसके खेल में और निखार आएगा। तीन महीने की विशेष ट्रेनिंग पर होने वाला खर्च बिहार राज्य खेल प्राधिकरण वहन करेगी। ईशांत का सलेक्शन खुद गोपीचंद जी ने किया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!