Sunday, October 27, 2024
Samastipur

Samastipur :प्‍यार में अंधी मौसी ने 8 साल की मासूम भांजी को हत्‍या के लिए किया किडनैप;मौसी सहित 2 गिरफ्तार

Samastipur :वारिसनगर थाना क्षेत्र के रहुआ गांव से बीते 26 जून की शाम अपहृत एक आठ वर्षीय बच्ची को स्थानीय पुलिस ने तीन दिन बाद अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल बरामद कर लिया।गुरुवार देर रात गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के गंगापुर इलाके में छापेमारी की। इस दौरान सुनसान जगह पर खेत से अपहृत बच्ची के साथ एक महिला समेत दो आरोपित पकड़े गए।

रूबी और सुरेंद्र के अवैध संबंध पर बहनोई ने जताई थी आपत्ति
गिरफ्तार आरोपितों की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहमतपुर निवासी कुंवर पासवान की पत्नी रूबी देवी और सुवालाल राय के पुत्र सुरेन्द्र राय के रूप में हुई है।आरोपित रूबी देवी अपहृत बच्‍ची की रिश्ते में सगी मौसी है। स्थानीय पुलिस की तत्परता से अपहरणकर्ताओं की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई।

शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने बताया कि मुफस्सिल थाना के रहमतपुर निवासी रूबी कुमारी के पड़ोस के ही सुरेन्द्र राय से अवैध संबंध थे। पिछले कई वर्षों से दोनों के बीच प्रेम संबंध चल रहा था।वारिसनगर के रहुआ में रूबी की बहन की ससुराल है। रूबी का वहां आना जाना लगा रहता था। रूबी के बहनोई को रूबी के अवैध संबंध के बारे में जानकारी हुई तो वह उसका विरोध करने लगे।

 

बहनोई ने रूबी के प्रेमी सुरेंद्र की कर दी थी पिटाई
हाल ही में रूबी के बहनोई ने सुरेन्द्र के साथ मारपीट भी की। इसके बाद रूबी ने अपनी प्रेमी के साथ मिलकर बहनोई से मारपीट का बदला लेने के लिए भांजी आठ वर्षीय आंचल के अपहरण व हत्या करने की साजिश रच डाली।

सुनियोजित साजिश के तहत बीते 26 जून को रूबी अपने बहन के ससुराल पहुंची और शाम के वक्त अपनी भांजी आंचल को चप्पल खरीदने का प्रलोभन देकर घर से निकल गई। बाहर सुरेन्द्र दोनों का इंतजार कर रहा था। आंचल को लेकर दोनों मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के गंगापुर आ गए।इधर, आंचल के स्वजन उसका इंतजार कर रहे थे। देर रात तक घर नहीं लौटने पर आशंका हुई। आसपास काफी खोजबीन की। दूसरे दिन आंचल के दादा उपेन्द्र पासवान ने स्थानीय पुलिस थाना में एक आवेदन देकर पोती के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। इसमें रूबी देवी को नामजद आरोपित किया था।

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अनुसंधान में जुट गई। सूचना संकलन और तकनीक के माध्यम से पुलिस को आरोपितों का सुराग मिला। गुरुवार को थानाध्यक्ष संतोष कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के गंगापुर इलाके में छापेमारी की।

बच्‍ची को जगह बदल-बदलकर छिपाया
इस दौरान सुनसान जगह पर एक खेत से अपह्ता के साथ दोनों आरोपित पकड़े गए। पूछताछ में आरोपितों ने घटना में संलिप्तता स्वीकार की। घटना के बाद अपहरणकर्ताओं ने पहले बच्ची को किसी घर में छिपा रखा था। दूसरे दिन सुनसान जगह पर ले जाकर झाड़ी में रखा था। पूछताछ में अपहर्ता के घटना का राज खोला। बच्ची के अपहरण के साथ हत्या का भी षडयंत्र रचा था।

पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया। छापेमारी दल में वारिसनगर थाना के पुअनि शशिकांत कुमार, कविता सिन्हा, खुशबू कुमारी, सअनि संजय कुमार सिंह, फुलेन्द्र पासवान, संजय कुमार सुमन, सिपाही जुली कुमारी, अनुपम कुमार, निरज कुमार पासवान, संजय पासवान समेत सशस्त्र बल शामिल रहे।”

Kunal Gupta
error: Content is protected !!