Thursday, October 24, 2024
Issues Problem NewsSamastipur

समस्तीपुर;बालासोर ट्रेन हादसे का हुआ था शिकार, डीएनए जांच के बाद हुई पहचान,युवक का शव लाया गया गांव

समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मूसेपुर गांव एक युवक उड़ीसा के बालासोर में हुई ट्रेन हादसे के दौरान लापता हो गया था। जो कि डीएनए प्रशिक्षण के बाद पहचानकर सोमवार के उक्त शव को मृतक के पैतृक गांव लाया गया है ।

बताया जाता है कि मूसेपुर गांव निवासी अयोघी पासवान के 21 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार का ओडीशा के बालासोर में एक साथ तीन ट्रेन टक्कर हादसे में लापता हो गया था। जिसका शव सोमवार की शाम ओडीशा भुवनेश्वर ऐम्स से डीएनए मेडिकल परीक्षण के बाद पहचान होने पर एम्बुलेंस से पैतृक गांव लाया गया। मुसेपुर गांव पहुंचने पर गांव में मातम पसर गया और उक्त गांव में हजारों हजार की संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई ।

वहीं स्थानीय पैक्स अध्यक्ष सह सीपीएम नेता भोल राय ने बताया कि बीते 2 जून को मृतक अपने पिता अयोघी पासवान, मां उषा देवी के साथ बेंगलुरु से हावड़ा आने के लिए यशवंतपुर एक्सप्रेस से घर आ रहा था। इसी दौरान ओडिशा के बालासोर में खड़ी मालगाड़ी से कोरमंडल एक्सप्रेस व यशवंतपुर एक्सप्रेस के तीन डिब्बे टकराए थे। जिसमें मृतक युवक की मां उषा देवी, पिता अयोधी पासवान घायल हो गए थे । जिसमें पुत्र ट्रेन हादसे में लापता हो गया था। जिसमें युवक की मौत हो गई थी।

वहीं ओडिशा पशासन के द्वारा एम्बुलेंस से शव को डीएनए टेस्ट कर भुवनेश्वर से बिहार के समस्तीपुर जिला भिजवाया गया। इस संबंध में कल्याणपुर सीओ कमलेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री आपदा कोष मिलने वाली सहायता राशि की चेक मृतक के परिजनों को दी जाएगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!