पितृपक्ष मेला के सफल आयोजन को लेकर क्षेत्र को 5 जोन में बाँटा गया
पितृपक्ष मेला ।गया । पितृपक्ष मेला को सफल आयोजन के लिए नगर निगम आयुक्त अभिलाषा शर्मा गया नगर निगम की अध्यक्षता में आगामी पितृपक्ष मेला की तैयारी हेतु बैठक की गई है ।जिसमे सभी उप नगर आयुक्त, सहायक अभियंता, सभी कनीय अभियंता एवं मौजूद थे।
जिला पदाधिकारी गया द्वारा पितृपक्ष मेला संबंधी बैठक में पंडा समाज द्वारा दिया गया मेला क्षेत्र के पथ , नाली, गली, नाली कवर, चैंबर कवर इत्यादि की सूची एवं जिला पदाधिकारी गया द्वारा नगर विकास एवं आवास विभाग को दिए गए सूची के कार्यों की समीक्षा की गई है। आगे यह भी निर्देश दिया गया की जो पथ आर. सी. डी, बुडको एवं जल संसाधन विभाग का है उसे अविलंब मर्रमती हेतु पत्राचार करें एवं जो नगर निगम का है उसका प्राकलन दें एवं सभी कनीय अभियंता को दो दिनों के अंदर, नगर निगम के पथ एवं नाली की मर्रमती, टूटे नाली स्लैब का कवर, चैंबर कवर का प्राकलन देने का निर्देश दिया गया है।
जिला पदाधिकारी द्वारा खराब लाइट्स का सर्वे कर जो सूची उपलब्ध कराई गई है उसका सत्यापन कराकर कार्यरत कराने हेतु आवश्यक कार्यवाई करने हेतु नोडल पदाधिकारी प्रकाश व्यवस्था को निर्देश दिया गया है
पेयजल व्यवस्था हेतु उप नगर आयुक्त एवं सहायक अभियंता जलापूर्ति को निर्देश दिया गया कि मेला क्षेत्र के प्याऊ, वैट एवं चापाकलों का कार्यरत रहने का एवं उसे सर्वे कराकर प्रतिवेदन दें एवं संवेदक से रंगाई पुताई कराएं।
रामकुंड एवं सूर्यकुण्ड का पानी की सफाई हेतु पीएचडी को पत्र लिखने का निर्देश दिया गया
दिनकर प्रसाद, कनीय अभियंता को रामसागर तालाब एवं किशोर प्रसाद कनीय अभियंता को रुक्मिणी तालाब का रंगाई पुताई कराने का निर्देश दिया गया है।
पितृपक्ष मेला अवधि में वर्षा होने पर कभी कभी शिविर में पानी लग जाने की शिकायत गत वर्ष प्राप्त हुई थी अतः इसके लिए इस वर्ष क्यूआरटी को तैयार रखने का निर्देश दिया गया है।
पितृपक्ष मेला क्षेत्र को नगर निगम द्वारा पाच जोन में बाट कर कर दो उप नगर आयुक्त को जोन आवंटित कर लाइट, प्याऊ,सफाई का अनुश्रवण करने एवं स्थल निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है।
जिला पदाधिकारी गया द्वारा जो कोषांग का गठन कर जिला के जिन पदाधिकारी को दिया गया है उन्हे भी पाच जोन में पदस्थापित कर नगर निगम के कनीय अभियंता एवं सहायक को डिपीयुट किया गया है जो जोन जोइन करके अनुश्रवण करेंगे एवं स्थल निरीक्षण करेंगे।