Saturday, October 19, 2024
Patna

उर्वेला इन्टरनेशनल होटल बोधगया में की गई छापेमारी,किचेन को कराया गया बंद..

उर्वेला इन्टरनेशनल होटल बोधगया /गया जिला के उच्च पदाधिकारी के प्राप्त शिकायत के आलोक में मे० उर्वेला इन्टरनेशनल होटल, बोधगया, मस्तीपुर गया के प्रतिष्ठान में शिक्षा विभाग के शिक्षक का प्रशिक्षण चल रही है। उसके खाना में मेढक निकलने की शिकायत प्राप्त हुई थी, उसी आलोक में बिपार्ड के वरीय सहायक निर्देशक आर्य गौतम के साथ संयुक्त रूप से छापामारी की गई है। इस छापामारी मे निरीक्षण के दौरान किचेन एवं स्टोर में साफ-सफाई की कमी पायी गई तथा प्रबंधक से जब पेस्ट कन्ट्रोल छिरकाव के संबंध में जानकारी मांगी गई तो स्पष्ट जबाब उनके द्वारा नहीं दिया गया है।

 

साफ-सफाई में कमी पाये जाने के कारण प्रतिष्ठान के किचेन को बंद कराया गया तथा निर्देश दिया गया कि FSSR 2011 के SED-4 के तहत् शत प्रतिशत सफाई करा कर किचेन स्टोर एवं रेस्टुरेन्ट में पेस्ट कंट्रोल का छिड़काव कराकर उसका प्रमाण पत्र अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में तीन दिनो के अंदर प्रस्तुत करे तथा प्रतिष्ठान से संदिग्ध 6 खाद्य पदार्थ का नमूना खाद्य तेल, आटा, चावल, मैदा, चायपती एवं पापड़ का नमूना संग्रह किया गया, जिसे गुणवता की जाँच हेतु प्रयोगशाला भेजी जा रही है। जॉच प्रतिवेदन प्राप्त होने के उपरांत जाँच प्रतिवेदन के आधार पर कानुनी कार्यवाई की जाएगी।

 

 

प्रतिष्ठान में साफ-सफाई एवं पेस्ट कंट्रोल छिड़काव का जबाव मिलने के उपरांत प्रतिष्ठान का पुनः निरीक्षण किया जाऐगा अगर निरीक्षण में फिर से साफ-सफाई की कमी पाई गई तो प्रतिष्ठान की अनुज्ञप्ति रद करने की कार्यवाई की जा सकती है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!