Monday, October 21, 2024
Patna

लड़की से मिलने के लिए दोस्त के साथ पहुंचा था पटना,लड़की ने करवा दी थी अपहरण

गया। बिहार के गया में बेलागंज थाना क्षेत्र का रहने वाला लापता युवक ऋषभ कुमार को गया पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।इसकी खुलासा एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस वार्ता कर पर्दाफाश की है। एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि लापता युवक ऋषभ कुमार (उम्र 18-20 साल) एक जुलाई को लड़की से मिलने के लिए पटना पहुंचा था।अपने परिजनों को यह कहकर निकला कि शाम में पटना से लौट आएगा।पटना में लड़की से मिलने के बाद ऋषभ ने अपने दोस्त को वापस भेज दिया है।

 

इसके बाद लड़की ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर लड़के का अपहरण करवा लिया है।तथाकथित प्रेमी के मोबाइल से ही उसके परिजनों से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई है।नहीं देने पर हत्या कर देने की धमकी दी जा रही थी। युवक जेईई की तैयारी कर रहा था. इंस्टाग्राम के जरिए लड़की से बात करता था और मिलने के लिए गया से पटना अपने दोस्त के साथ निकल पड़ा था।
इस पूरे मामले में परिजनों ने बेलागंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।गया के एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि मामले को गंभीरता से लिया गया और पुलिस पदाधिकारियों एवं टेक्निकल सेल के अधिकारियों की एक एसआईटी का गठन किया.

 

पटना के गर्दनीबाग से लड़की को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है।उसकी निशानदेही पर उसके तीन दोस्त प्रीतम कुमार, रौशन कुमार और शुभम कुमार को गिरफ्तार किया गया, लड़की नाबालिग है।इस संबंध में एसएसपी ने कहा कि युवक को इंस्टाग्राम के जरिए लड़की ने 26 जून को भी पटना मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन वह किसी कारण नहीं जा सका था. वहीं बिना फिरौती की राशि दिए सकुशल युवक को बरामद किया गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!