Monday, October 14, 2024
Samastipur

समस्तीपुर के DM विद्यालय के निरीक्षण में पहुंचे,छात्रों के साथ हुआ सवाल-जवाब तो किसी से सुनी कविता

समस्तीपुर :- जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा उच्च माध्यमिक विद्यालय हंसोपुर का निरीक्षण किया गया। यह विद्यालय कक्ष 9 से 12 तक संचालित है। निरीक्षण के समय विद्यालय में प्रथम सावधिक परीक्षा चल रही थी। कुछ वर्गों में कक्षाएं संचालित हो रही थी।

जिलाधिकारी के द्वारा हिंदी कक्षा में पढ़ाए जा रहे मल्लिक मोहम्मद जायसी के बारे में छात्रों से सवाल पूछा गया। इस दौरान एक छात्रा के द्वारा सुभद्रा कुमारी चौहान की कविता जिला पदाधिकारी को सुनाया गया। जिला पदाधिकारी ने प्रधानाध्यापक से विद्यालय के समस्याओं एवं उपलब्धियों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

 

 

वहीं जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह के द्वारा खानपुर प्रखंड के खानपुर उत्तर पंचायत के रंजीतपुर मौजा में बनने वाले अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के 100 बेड के राजकीय अंबेडकर कल्याण छात्रावास के लिए से चिन्हित एवं स्वीकृत भूमि का निरीक्षण किया गया। यह छात्रावास राज्य स्कीम मद के अंतर्गत भवन निर्माण विभाग के द्वारा बनाया जायेगा।

इसके निर्माण के लिए दैनिक समाचार पत्रों में निविदा निकाली गई है। जिला पदाधिकारी के द्वारा इस छात्रावास के निकट विद्यालयों के बारे में पूछा गया। उपस्थित जिला कल्याण पदाधिकारी के द्वारा बताया गया की इस छात्रावास से निकटतम विद्यालय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरोपट्टी खतुआहा है। यह छात्रावास छात्रों के लिए है। जिला पदाधिकारी के द्वारा उपस्थित लोगों से खेती-बाड़ी एवं बीज तथा सिंचाई के बारे भी पूछताछ की गई।

 

Kunal Gupta
error: Content is protected !!