Saturday, October 12, 2024
Samastipur

समस्तीपुर से रोजी-रोटी के लिए गुवाहाटी गए युवक की मौत:परिजनों ने ठीकेदार पर लगाया हत्या का आरोप

समस्तीपुर जिले के सिंघिया नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या 6 का रहने वाला एक युवक मजदूरी करने गुवाहाटी गया था, जहां 13 दिन काम करने के बाद ठेकेदार से मजदूरी मांगा तो उसकी हत्या कर देने का मामला सामने आया है । घटना के संबंध में बताया जाता है कि 7 जुलाई 2023 को सोनू कुमार रोसरा थाना क्षेत्र के अपने साथी के साथ मजदूरी करने गुवाहाटी गया था।

वहां जाने के बाद गुवाहाटी के गौरीपुर थाना क्षेत्र में एक राइस मिल में वह मजदूरी करने लगा। बताया जाता है कि उसने 13 दिन काम किया था, जिसकी मजदूरी 8000 होती है, ठेकेदार द्वारा मात्र उन्हें 4000 दिया गया था, शेष 4000 मांगे जाने के बाद ठेकेदार एवं ठेकेदार के अन्य कर्मियों ने उस पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया और उसके गर्दन दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

ठेकेदार ने झूठ बोलकर परिजनों को बुलाया

युवक के साथ मजदूरी करने गए युवक एवं ठेकेदार द्वारा परिजन को यह सूचना दी गई कि, आपके बेटे का एक्सीडेंट हो गया है। एक पैर पूरी तरह से टूट चुका है, जिसे काटकर ऑपरेशन किया जाएगा, एक लाख का इंतजाम कर किसी को आप भेजिए, अन्यथा बचने की उम्मीद कम है । यह बात सुनकर परिजन वहां गए तो देखा कि उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। एवं गर्दन तोड़ दिया गया है। जिसके बाद उन्होंने गौरीपुर थानाध्यक्ष से संपर्क किया और ठेकेदार के विरोध में थाने में आवेदन दिया।

जांच में जुटी पुलिस

जिसके बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजन को शव सौप दिया है। घटना 5 दिन पहले की है जो शव शनिवार को गांव पहुंचा। जहाँ सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका है मृतक की पहचान सिंघिया थाना क्षेत्र के नगर पंचायत सिंघिया वार्ड संख्या 6 में रहने वाले मुकेश कुमार यादव के 25 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार के रूप में किया गया है । सोनू की शादी 3 वर्ष पूर्व हुई थी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!