Saturday, October 26, 2024
Patna

Bihar Breaking;PFI कनेक्शन को लेकर,बिहार ATS और NIA की फुलवारी शरीफ और दरभंगा में छापेमारी

Bihar Breaking;एनआईए और बिहार एटीएस की टीमों ने पीएफआई मामले में पटना और दरभंगा में संयुक्त रूप से छापेमारी की है. टीमें पटना के फुलवारी शरीफ में इमारत-ए-सरिया के सामने मोहम्मद रियाजुद्दीन कासमी के बुक स्टॉल पर पहुंची हैं. इस छापेमारी के दौरान इलाके में हड़कंप मच गया. बता दें कि इससे पहले बिहार एटीएस ने फुलवारीशरीफ मामले के आरोपी मुमताज अंसारी को तमिलनाडु से पकड़ा था.

जानकारी के अनुसार, दरभंगा के बहेड़ा थाना इलाके में NIA की छापेमारी की गई. दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने इस मामले की पुष्टि है. पुलिस सूत्रों की मानें तो पटना के फुलवारी शरीफ मामले को लेकर छापेमारी की गई. प्रतिबंधित संगठन पीएफआई

वहीं फुलवारी शरीफ में एनआईए की टीम ने रियाजुद्दीन नाम के शख्स से 4 घंटे तक पूछताछ की है. रियाजुद्दीन फुलवारी शरीफ में इमारत-ए-सरिया के पास किताब की दुकान चलाता है. पीएफआई कनेक्शन का मामले में ये कार्रवाई की गई. बता दें कि बीते साल जून में फुलवारी शरीफ का पीएफआई मॉड्यूल सामने आया था.

पूछताछ के बाद लौट गई टीम, पीएफआई केस में पहले हो चुकी है गिरफ्तारी

फुलवारी शरीफ का पीएफआई मॉड्यूल सामने आने के बाद मुमताज अंसारी की गिरफ्तारी हुई थी. एनआईए की टीम आज सुबह छापेमारी करने पहुंची. चार घंटे तक रियाजुद्दीन के घर पर पूछताछ की गई. उसके बाद टीम रियाजुद्दीन को उसकी दुकान पर ले गई, रियाजुद्दीन आलम कौटेज अपार्टमेंट में रहता है. पूछताछ के एनआईए ने रियाजुद्दीन को जाने दिया.

 

फुलवारीशरीफ इलाके का है मामला

इससे पहले 7 जनवरी को NIA ने पटना के स्पेशल कोर्ट में 4 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. यह मामला पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े अभियुक्तों, संदिग्ध व्यक्तियों के गैरकानूनी और राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल होने से संबंधित है.

यह भी पढ़ेंः फुलवारीशरीफ के PFI से जुड़े मामले में NIA को बड़ी कामयाबी, 7वें आरोपी को किया गिरफ्तार

बता दें कि पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में पीएफआई से जुड़े लोग इकट्ठे हुए थे. इनमें कुछ लोगों को गिरफ्तार कर पीएफआई से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख, दस्तावेज जब्त किए गए थे. इसके बाद फुलवारीशरीफ थाने में केस दर्ज किया गया था. 22 जुलाई 2022 को एनआईए की ओर से केस फिर से रजिस्टर्ड किया गया था.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!