Monday, October 28, 2024
CareerNew Delhi

Success Story;मां बनाती है बीड़ी, बेटी ने पास किया NEET का एग्जाम, डॉक्टर बनने का सपना होगा पूरा!

Success Story;मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है. ये लाइन तेलंगाना की हरिका पर बिल्कुल फिट बैठती है. जिन्होंने आर्थिक तंगी के साथ कई मुश्किलों से लड़ते हुए NEET का एग्जाम क्लियर किया है. वो भी बिना किसी कोचिंग के उन्होंने सफलता हासिल की है. 

मां बीड़ी के कारखाने में मजदूरी करती हैं

दरअसल, तेलंगाना की हरिका के सफलता की कहानी काफी प्रेरित करने वाली है. उनकी मां बीड़ी कारखाने में मजदूरी का काम करती हैं. वह एक सिंगल मदर हैं. हरिका ने आर्थिक तंगी देखी, लेकिन अपने सपनों से समझौता नहीं किया. वह डॉक्टर बनना चाहती थी.

हरिका ने सपने बड़े देखे थे, जिन्हें पूरा करना आसान नहीं था. लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी. बिना किसी ट्यूशन या कोचिंग के हरिका ने मेडिकल की प्रवेश परीक्षा को पास कर लिया है. हरिका ने यूट्यूब की मदद से नीट की तैयारी की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरिका ने NEET की परीक्षा में ऑल इंडिया 40 हजार रैंक हासिल किया, जबकि राज्य स्तर पर उसकी रैंक 700 थी.

हरिका के संघर्ष और कामयाबी की कहानी को पूर्व टीआरएस सांसद कल्वकुंतला कविता ने ट्वीट कर दुनिया के सामने लाया है. जिन्होंने हरिका और उनकी मां से मुलाकात करके मेडिकल कॉलेज की पहली क़िस्त देकर उनकी मदद की है. उन्होंने ट्वीट कर कैप्शन में लिखा “यह हरिका की कहानी है, जिसने यूट्यूब वीडियो के माध्यम से एमबीबीएस की परीक्षा पास की और बेहतर प्रदर्शन किया. मैं उनसे और उनकी मां से मिली और उनकी फीस की पहली किस्त सौंपकर उनके सपनों को अपना समर्थन दिया.”

 

कविता ने अगले ट्वीट में लिखा “निजामाबाद की एक सिंगल मदर की बेटी, जो एक बीड़ी मजदूर हैं, हरिका हर उस व्यक्ति के लिए एक प्रेरणा है जो अपने सपनों को जीने का विकल्प चुनते हैं. हरिका और उनकी बीड़ी मजदूर मां से मिलना और उनकी अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनना वास्तव में एक आशीर्वाद है.”

 

हरिका के संघर्ष की कहानी उन लड़कियों के लिए प्रेरित करने वाली है, जो बड़े सपने देखती हैं और उन्हें पाने की चाहत में बुलंद हौसले के साथ मेहनत करती हैं. उन सभी के लिए हरिका प्रेरणादायक हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!