Monday, October 28, 2024
Patna

लखीसराय पहुँचे अमित शाह ने पूछा-आपको राहुल चाहिए या नरेंद्र मोदी? 27 मिनट में 8 बार नीतीश का लिया नाम

लखीसराय ।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लखीसराय में कहा कि कांग्रेस 20 साल से राहुल बाबा की लॉनिंग कर रही है। इस बार भी पटना से कांग्रेस ने राहुल की विफल लॉन्चिंग की है। आपको 20 बार से फेल राहुल बाबा चाहिए या नरेंद्र मोदी। नीतीश कुमार सीएम बने रहना चाहते हैं, उन्हें पीएम नहीं बनना है।

जिन्होंने विश्वासघात किया है। भ्रष्टाचारियों के साथ बैठे हैं, उन्हें सबसे पहले दंड देने का काम मुंगेर लोकसभा और लखीसराय से करनी है।अमित शाह ने अपनी 27 मिनट के भाषण में 8 बार नीतीश कुमार का नाम लिया। उन्होंने कहा कि पलटूराम नीतीश बाबू कहते हैं कि 9 साल में क्या किया? नीतीश बाबू जिनके कारण आप मुख्यमंत्री बने, जिनके साथ इतना साल बैठे कुछ तो लिहाज करो। नीतीश बाबू आप सुनना चाहते हो तो पूरा हिसाब देने आया हूं। लालू को भी निशाने पर लिया।

नीतीश सीएम बने रहना चाहते हैं

नीतीश बाबू को पूछना चाहता हूं आपने क्या किया? जो नेता हर बार बदले उस पर विश्वास कर सकते हैं क्या? ऐसे आदमी के हाथ में बिहार सौंपना चाहिए क्या? इसलिए कांग्रेस की चौखट पर बैठे हैं। वो बस मूर्ख बना रहे हैं। वो सीएम बने रहना चाहते हैं।

20 पार्टियों ने 20 लाख करोड़ का घोटाला किया

केंद्रीय गृह मंत्री ने पटना में आयोजित विपक्षी एकता की बैठक में शामिल एक-एक पार्टियों का नाम लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 20 से ज्यादा पार्टियां इकठ्ठा हुई। ये 20 पार्टियां कौन हैं? ये 20 लाख करोड़ का घपला, घोटाला-भ्रष्टाचार किया है।20 लाख करोड़ घोटाला करने वाले कांग्रेस, लालू यादव और कांग्रेस के साथ मिले हैं। नीतीश बाबू आपकी राजनीति पैदाइश ही भ्रष्टाचार का विरोध करके हुई। इंदिरा के आपातकाल के विरोध से ही शुरू हुई। किस मुंह से आप इनके साथ मिल कर मुंगेर और बिहार कि जनता के बीच आइएगा।

पूरी दुनिया मोदी-मोदी कह रही है

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी विश्व में जहां- जहां जाते हैं मोदी मोदी मोदी के नारे लगते हैं। अभी-अभी अमेरिका गए थे कोई इनका अपॉइंटमेंट कोई हस्ताक्षर तो कोई पैर छूकर आशीर्वाद मांग रहा है। वो मोदी जी का सम्मान नहीं है, ये मुंगेर वालों आपका, बिहार और 130 करोड़ भारतीय जनता का सम्मान है।

वही भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, बिहार के पलटूराम कह रहे हैं कि देश का प्रधानमंत्री बनना है। बिहार में सिर्फ भाजपा की राज होगा। चाहे 2024 हो या 2025 का चुनाव हो।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने वाला है। इसके लिए अमित शाह को बधाई दीजिए। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की बैठक में छक्के-पंजे की लड़ाई चल रही है।
अशोक धाम के प्रधान पुजारी नीरज कुमार पांडे ने बताया कि अमित शाह ने इंद्रदमणेश्वर की 15 मिनट तक पूजा की। इसका उद्देश्य विश्व की शांति और देश में सनातन धर्म की स्थापना करना है।बीते 10 महीनों में ये उनका 5वां दौरा है। लखीसराय की रैली को कई मायने में अहम माना जा रहा है। अपने दौरे के दौरान शाह 6 जिलों के 3 लोकसभा और 20 विधानसभा क्षेत्रों को साधने की कोशिश करेंगे। लखीसराय के मुंगेर लोकसभा सीट से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह सांसद हैं।

बिहार में बीजेपी की 10 कमजोर सीटों में एक मुंगेर भी

बीजेपी ने बिहार में लोकसभा की 10 ऐसी सीटों की एक लिस्ट तैयार की है, जहां पार्टी खुद को कमजोर मानती है। इसलिए बीजेपी का इन 10 सीटों पर मुख्य रूप से फोकस होगा। मुंगेर उसी 10 सीटों में से एक है।इन सीटों पर बीजेपी को आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्ष से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है। इसके लिए पार्टी की तरफ से खास रणनीति तैयार की गई है। अमित शाह खुद इन सीटों की तैयारी पर नजर रख रहे हैं।

जेडीयू से मुंगेर सीट छीनने की तैयारी, अब तक सहयोगियों के लिए छोड़ती रही

बीजेपी हमेशा मुंगेर सीट अपने सहयोगियों के लिए छोड़ती रही है। 2004 में यहां से आरजेडी के सांसद जीते थे। 2009 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की तरफ से ललन सिंह इस पर जीत हासिल की थी।2014 में जब नीतीश एनडीए से अलग हुए तब एनडीए के कोटे से लोजपा के हिस्से ये सीट आई और लोजपा की वीणा देवी ने ललन सिंह को पटखनी दी। 2019 में एक बार फिर से जेडीयू एनडीए का हिस्सा बनी। ललन सिंह फिर यहां से जीतकर लोकसभा पहुंचे।इस बार फिर से बीजेपी जेडीयू से यह सीट छीनने की रणनीति तैयार कर रही है। इसके लिए अभी से ही मंडल से लेकर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को एक्टिव कर दिया गया है।

विजय सिन्हा हो सकते हैं उम्मीदवार

बीजेपी सूत्रों की माने तो इस बार बीजेपी ये सीट सहयोगियों को देने की बजाए, अपना उम्मीदवार उतार सकती है। इसमें सबसे आगे विजय सिन्हा का नाम चल रहा है। वे फिलहाल लखीसराय से विधायक हैं, जो मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में ही आता है।साथ ही इसी क्षेत्र के एक और मजबूत गढ़ मोकामा में उनका घर और ससुराल भी पड़ता है। इसके मद्देनजर मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के कोर कमेटी की एक बैठक भी विजय सिन्हा के घर में रखी गई है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!