Thursday, October 24, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में डीटीओ कार्यालय का कारनामा;913 दिन बाद स्कूटी सवार को सीट बेल्ट नहीं पहनने का भेजा नोटिस

समस्तीपुर में एक गजब का मामला सामने आया है। एक स्कूटी सवार को सीट बेल्ट नहीं लगाने पर चालान काट दिया गया। चालान कटने के 913 दिनों बाद स्कूटी मालिक को नोटिस मिला।जब वह परिवहन दफ्तर पहुंचा तो पता चला कि जुर्माना पहले से ही जमा कर दिया गया है।

 

स्कूटी मालिक का नाम कृष्ण कुमार झा है। वह मंगलवार को जानकारी लेने दफ्तर पहुंचे थे। जिला परिवहन पदाधिकारी बलवीर दास ने कहा कि चालान यातायात पुलिस की ओर से पहले मैनुअली काटा जाता था। अब ऑनलाइन कर दिया गया है।उन्होंने कहा कि स्कूटी मालिक को सीट बेल्ट नहीं पहनने के आरोप में कैसे नोटिस भेजा गया। इस मामले की जांच की जा रही है। गड़बड़ी को दूर की जाएगी।

 

 

समस्तीपुर के उदापट्टी गांव के रहने वाले कृष्ण कुमार झा ने बताया कि मोबाइल पर 27 अप्रैल 2023 को परिवहन विभाग की ओर से मैसेज आया। इसमें बताया गया कि सीट बेल्ट नहीं लगाने के कारण 1000 का जुर्माना लगाया गया है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यह चालान 26 अक्टूबर 2020 को काटा गया था ।

 

उन्होंने कहा कि मैसेज मिलने के बाद वह लगातार डीटीओ दफ्तर का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें स्पष्ट जानकारी नहीं दी जा रही है। उन्हें बताया जा रहा है कि गलती से आपके नंबर पर मैसेज चला गया होगा। जुर्माने की राशि किसी ने जमा कर दी है।

 

 

जिला परिवहन पदाधिकारी ने क्या कहा

 

समस्तीपुर जिला परिवहन पदाधिकारी बलवीर दास ने बताया कि किस स्तर से इस चलान में गड़बड़ी हुई है। स्कूटी सवार को सीट बेल्ट का जुर्माना कैसे लगाया गया। इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!