Wednesday, October 23, 2024
Patna

दूर के चाचा ने 11 वर्षीय नाबालिग भतीजी से कर ली शादी, अब मामले में आया नया मोड़

सीवान: जिले के मैरवा थाना क्षेत्र में शादीशुदा एक व्यक्ति ने 11 वर्षीय नाबालिग लड़की से शादी कर ली और घर छोड़कर फरार हो गया. इस मामले में लड़की की मां ने आरोपी पर बहला फुसलाकर उनकी नाबालिग बेटी से शादी (Siwan News) करने का आरोप लगा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी नाबालिग लड़की का दूर का चाचा है. वहीं, पुलिस ने नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया है और पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि लड़की अपनी मां पर आरोप लगा रही है कि उसने शादी करने के लिए कही थी.

 

 

आरोपी दूर का है रिश्तेदार

 

 

 

मामला सीवान जिला के मैरवा थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि मैरवा के लक्ष्मीपुर के रहने वाले 40 वर्षीय आरोपी महेंद्र पांडेय शादी शुदा है और उसके दो छोटे बच्चे भी है, उसकी पत्नी भी उसके साथ ही रहती है. नाबालिग लड़की की उम्र करीब 11 वर्ष बताई जा रही है और वो क्लास छठी की छात्रा है. आरोपी नाबालिग लड़की का दूर का चाचा बताया जा रहा है. वहीं, लड़की की मां ने बताया कि आरोपी महेंद्र पांडेय उसकी नाबालिग बेटी को पालन पोषण करने के लिए अपने घर लेकर गया था लेकिन उसने नाबालिग बेटी से शादी कर ली.

 

 

लड़की की मां ने लगाया आरोप

 

 

वहीं, लड़की की मां अपनी बेटी को अपने पास बुलाना चाहती है, लेकिन लड़की ने अपने मां के घर जाने से इनकार कर दिया. आरोपी व्यक्ति ने अपनी गलती भी स्वीकार की है. मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस ने आरोपी महेंद्र पांडेय को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, नाबालिग लड़की को पुलिस ने बरामद कर लिया है फिलहाल पुलिस मेडिकल कराने की प्रक्रिया में लगी हुई है.

 

 

‘तीन महीने लेकर हो गया था फरार’

 

 

इस मामले में लड़की की मां ने बताया कि उसके पति पलदारी का काम करता है, उसकी दो बेटी और दो बेटा है. बड़ी बेटी जिसकी उम्र 11 वर्ष है. आरोपी महेंद्र पांडेय रिश्ते में उसका चाचा लगता है. वह घर आता था और लड़की को चॉकलेट गिफ्ट लाकर फुसलाने लगा. करीब तीन महीने पहले वह लड़की को मैरवा फोटो खिंचवाने लेकर गया, तब से बेटी को लेकर वो फरार हो गया. कई बार थाना गए लेकिन थाना के तरफ से कोई पहल नहीं की गई.

 

 

पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज

 

 

इस मामले को लेकर मैरवा थाना प्रभारी उज्जवल कुमार ने बताता कि मामले की जानकारी के बाद तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की को सकुशल बरामद कर लिया गया है. लड़की की मां के आवेदन पर लड़के के ऊपर लड़की पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पूरे मामले का अनुसंधान जारी है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!