Friday, October 4, 2024
Patna

वायरल ब्वॉय सोनू ने इंग्लिश में बताई बिहार की खासियतें, मनीष कश्यप पर कह दी बड़ी बात

बिहार का वायरल बॉय सोनू एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार उसने इंग्लिश में बिहार की खासियतें बताई है. बता दें कि बीते साल सीएम नीतीश कुमार के सामने बिहार की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर और पढ़ाई की अच्छी व्यवस्था की मांग कर सोनू सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

कोटा के एलन करियर इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करने वाला सोनू परीक्षा पास कर सातवीं कक्षा में पहुंच चुका है. सोनू ने दिए इंटरव्यू में बताया कि कुछ ही दिनों में मैं फर्राटेदार इंग्लिश बोलना भी सीख लूंगा क्योंकि मुझे आईएएस बनना है.

बिहार के सभी नेता अच्छे लगते हैं: सोनू

सोनू ने कहा कि मुझे इस कोचिंग में आकर ऐसा महसूस नहीं होता कि मैं कहीं दूर आया हुआ हूं. जब सोनू से नेताओं पर सवाल पूछा गया तो वायरल बॉय सोनू ने कहा कि मुझे बिहार के सभी नेता अच्छे लगते हैं और कोई ज्यादा या कम नहीं बल्कि सब एक समान लगते हैं

सोनू ने इंटरव्यू में बताया कि यूपीएससी की तैयारी करने का सपना था लेकिन गांव में कुछ बच्चों को ट्यूशन पढ़ा कर चंद पैसे कमाता था. इससे सोनू को लगता था कि मैं इन पैसों से सिर्फ अपने भाई की ही पढ़ाई करवा सकता हूं. खुद कभी नहीं पढ़ पाऊंगा.

सोनू ने बताया क्यों सीएम से मिलने गया था?

सोनू ने बताया कि इसी सोच के साथ उसने अपने जेहन में सीएम से मिलकर अपनी पढ़ाई में सहायता मांगने की सोची. सीएम नीतीश कुमार के सामने जैसे ही सोनू ने अपनी बात रखी वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद सोनू की किस्मत बदल गई और उसे पढ़ाने के लिए कई लोग आगे आ गए. आखिरकार सोनू को कोटा के एलन इंस्टीट्यूट में जगह मिल गई.

IAS बनना है सोनू का लक्ष्य

सोनू ने बताया कि यूपीएससी की परीक्षा देकर वो आईएएस अधिकारी बनना चाहता है. उसने कहा कि कुछ लोग यह कहते हैं कि सोनू नेता बनेगा. लेकिन मैं उन लोगों से यह कहना चाहता हूं कि वह जिस तरीके से भविष्यवाणी कर रहे हैं वो सही नहीं है.

सोनू ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि वो लोग साइंस में कुछ प्रयोग करें और देश को उन्नत बनाने में अपना योगदान दे सकें. वहीं जब सोनू से बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप को लेकर सवाल पूछा गया तो उसने इसका भी जवाब दिया.

सोनू ने कहा मुझे ज्यादा जानकारी तो नहीं है लेकिन मैंने सुना था कि वो हिरासत में हैं. अब मैं उनके बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं क्योंकि यहां मेरा फोकस मेरी परीक्षाओं और अपनी पढ़ाई पर रहता है. बाहर क्या चल रहा है ये पता नहीं रहता है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!