Monday, October 28, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में 3 दिनों में दूसरे कैदी की मौत:PMCH ले जाने के दौरान रास्ते में तोड़ा दम

समस्तीपुर मंडल कारा में बंद हत्या मामले का विचाराधीन बंदी श्याम कुमार उर्फ ढनढन( 25) की मौत मंगलवार रात पीएमसीएच ले जाने के दौरान हाजीपुर के पास हो गई।मृतक श्याम चकमहेसी थाना क्षेत्र के गणेश पासवान का पुत्र है। वो 2 सितंबर से हत्या के एक मामले में जेल में बंद था। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में किया जाएगा।

इधर, आक्रोशित लोगों ने पूसा-कल्याणपुर मुख्य मार्ग मटियारा चौक के समीप बांस बल्ला से सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों का आरोप है कि मंडल कारा प्रशासन द्वारा इलाज में लापरवाही किया गया है, जिसे कैदी की मौत हो गई है।

जानकारी अनुसार श्याम को गत 24 अप्रैल को अचानक मंडल कारा में दौरा पड़ने के बाद सदर अस्पताल लाया गया था। शरीर में ऐंठन की शिकायत के साथ ही वो बार बार कराह रहा था। सदर अस्पताल में तीन चार सिपाही द्वारा उसे पकड़ कर रखा गया था। बावजूद वह संभल नहीं रहा था। बाद में डीएस के नेतृत्व में बनाई गई मेडिकल टीम ने उसे बेहतर उपचार के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया। जिसके बाद देर शाम में उसे पटना ले जाया गया था।

बताया गया है कि स्थिति में सुधार के बाद उसे मंगलवार को फिर वापस लाया गया। लेकिन मंगलवार रात फिर हालत बिगड़ने पर पीएमसीएच ले जाया गया। इसी दौरान हाजीपुर के पास उसकी मौत हो गई। सदर अस्पताल के डॉक्टर का कहना था कि बीमारी के लक्ष्ण नशे की आदी जैसा था।

तीन दिनों के अंदर दूसरे बंदी की मौत
गौरतलब है कि एक सप्ताह के दौरान मंडल कारा में दूसरे विचाराधीन बंदी की मौत हुई है। इससे पूर्व शराब मामले में बंद शहर के सोनवर्षा मोहल्ला के ललन साह की मौत 22 अप्रैल की रात डीएमसीएच दरभंगा में हो गई थी। शराब मामने में मुफस्सिल पुलिस ने उसे 19 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। जेल भेजे जाने से पूर्व मेडिकल जांच के लिए उसे सदर अस्पताल लाया गया था। जांच के बाद उसे वापस ले जाया जा रहा था इसी दौरान सदर अस्पताल गेट पर वह बेहोश हो गया था। जिसके बाद उसे डीएमसीएच ले जाया गया था।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!