Friday, October 4, 2024
Patna

दरभंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक और दो पर लिफ्ट हुआ शुरू,सांसद ने किया उद्घाटन 

 दरभंगा वासियों एवं रेल यात्रियों को काफी खुश करने वाला दिन रहा। दरभंगा रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए अब सीढ़ी पर चढ़ने की जरूरत नहीं होगी। रेल संबंधी स्थाई समिति और रेल मंत्रालय के परामर्शदात्री सदस्य सह दरभंगा सांसद डॉ गोपालजी ठाकुर ने दरभंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक एवं दो पर एक करोड़ साठ लाख की लागत से नवनिर्मित दो लिफ्ट का फीता काटकर शुभारंभ कर इसे आम जनता को समर्पित किए।

 

सांसद डॉ. ठाकुर ने कहा कि इस लिफ्ट के प्रारंभ होने से बुजुर्ग, महिला, दिव्यांग एवं बच्चों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर पहुंचना आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अब स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध हो गई हैं। वहीं, सभी प्लेटफार्म पर एक्सलेटर का अनावरण वह पहले कर चुके हैं। सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि दरभंगा रेलवे स्टेशन सहित क्षेत्र के अन्य सभी स्टेशन पर यात्री सुविधा में लगातार बढ़ोतरी हो इसके लिए वह काफी प्रयासरत रहे हैं और यह धरातल पर भी नजर आ रहा है।

 

 

उन्होंने कहा कि आज से 5 वर्ष पहले दरभंगा रेलवे स्टेशन की स्थिति और वर्तमान स्थिति में काफी अंतर है। अब इसमें काफी सुधार हो चुका है। स्टेशन पर सभी प्रकार के यात्री सुविधाओं के साथ-साथ स्टेशन प्लेटफार्म एवं परिक्षेत्र का विस्तार और आधुनिकीकरण हुआ है। सांसद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी के कार्यकाल में भारतीय रेलवे के आधारभूत संरचना एवं विकास सहित यात्री सुविधाओं में ऐतिहासिक विजनरी विकास हो रहा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!