Saturday, October 5, 2024
Patna

बेगूसराय के युवाओं को खुशखबरी, गुजरात में काम करने का मिलेगा मौका, इस कंपनी ने दिया ऑफर

बेगूसराय जिले के नौजवानों के लिए अच्छी खबर है. महज आठवीं पास से लेकर आईटीआई, डिप्लोमा और ग्रेजुएट तक के बेरोजगारों को गुजरात में काम करने का मौका मिलेगा. दरअसल, बेगूसराय नियोजनालय में 26 अप्रैल को रोजगार कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इस कैंप में गुजरात की वेलस्पुन इंडिया लिमिटेड भी हिस्सा लेगी. कंपनी वहां से 250 युवाओं का सेलेक्शन करने वाली है.

 

यह रोजगार कैंप जिला नियोजनालय संयुक्त श्रम भवन आईटीआई कैंपस में सुबह 10:30 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित होगा. नियोजन पदाधिकारी श्वेता वशिष्ट ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस कैंप में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ बायोडाटा, आधार कार्ड, पैन कार्ड, संबंधित शैक्षणिक प्रमाण पत्र, अंक पत्र, पासपोर्ट साइज दो रंगीन फोटो को लेकर आना होगा.

11,982 रुपये तक मिलेगी सैलरी

चयनित युवाओं को गुजरात की इस बड़ी कंपनी में काम करने का मौका मिलेगा. जानकारी के मुताबिक, चयनित उम्मीदवारों को 9,150 रुपये से लेकर 11,982 रुपये तक का वेतनमान दिया जाएगा. इतना ही नहीं साथ में ओवरटाइम, पीएफ और बस सर्विस भी दी जाएगी. उन्होंने बताया कि इस रोजगार कैंप में 18 से 35 वर्ष तक के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं.

बेरोजगारी दर में हो रहा इजाफा

बिहार में बेरोजगारी दर में बड़ी तेजी के साथ इजाफा हो रहा है. बेरोजगारी दर पर पिछले साल सेंटर फार मानिटरिंग इंडियन इकानामी ने एक रिपोर्ट जारी की थी. जिसके मुताबिक दिसंबर 2022 में 19.1 प्रतिशत पर पहुंच गई थी. रिपोर्ट
में कहा गया कि अगर कोरोना के पहले दौर से तुलना करें तो ढाई साल में रोजगार के अवसर दूसरी बार इतने कम हुए.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!