Friday, October 25, 2024
Patna

सासाराम हिंसा मामले में पूर्व विधायक और वरीय बीजेपी नेता जवाहर प्रसाद को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सासाराम हिंसा मामले में शुक्रवार को पूर्व विधायक और वरीय बीजेपी नेता जवाहर प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी की पुष्टि शाहाबाद के डीआईजी नवीन चंद्र झा ने दी। डीआईजी ने कहा कि जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है। प्रेस रिलीज करते हुए जानकारी दी गई है।

 

बताया जा रहा कि शुक्रवार देर रात पुलिस पूर्व विधायक के लष्करीगंज स्थित आवास पर पहुंची और उन्हें अपने साथ गिरफ्तार कर ले गई।रामनवमी जुलूस के बाद हुए हिंसा और पत्थरबाजी मामले में बीजेपी के तीन नेताओं ने बीते 17 जनवरी को शिवसागर थाना में सरेंडर किया था। तीन सरेंडर करने वालों में डॉ शिवनाथ चौधरी, सोनू सिन्हा और रॉबिन केसरी शामिल हैं।

शिवनाथ चौधरी और सोनू सिन्हा, सासाराम नगर बीजेपी के अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं। रॉबिन केसरी भी नगर बीजेपी में महत्वपूर्ण पद पर रहे हैं। डॉ शिवनाथ चौधरी श्री राम जन्मोत्सव कमेटी के अध्यक्ष हैं। सोनू सिन्हा महामंत्री के पद पर हैं जबकि रॉबिन केसरी भी कमेटी के सदस्य हैं।

 

पांच बार के विधायक रहे हैं जवाहर प्रसाद

जवाहर प्रसाद सासाराम विधानसभा क्षेत्र का 5 बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 1990 में वह पहली बार विधायक बने थे। बीते चुनाव में सासाराम विधानसभा सीट जेडीयू के खाते में चले जाने के कारण उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था।

अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी से उनकी एक बार फिर सशक्त दावेदारी मानी जा रही है। रामनवमी जुलूस के बाद सासाराम में हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। इस मामले में नामजद आरोपियों पर आत्मसपर्मण के लिए दबिश भी जारी है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!