Saturday, October 26, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय:संत जोसेफ्स बीएड कॉलेज में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

दलसिंहसराय,।आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वाधान एवं राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के दिशा निर्देश पर शुक्रवार को संत जोसेफ्स मिश्री सिंह विश्वमोहिनी मेमोरियल शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय दलसिंहसराय में “प्रसिद्ध नदियां, महासागर एंव देश के अन्य जल निकाय” विषयक क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.प्रतियोगिता का शुभारंभ प्राचार्या डॉ. सुप्रिया कुमारी एंव आये अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया.प्रतियोगिता में भूगोल विषय से संबंधित प्रश्नों का समावेश रहा.
क्विज प्रतियोगिता के महत्व पर अपना सम्बोधन व्यक्त करते हुए डॉ.सुप्रिया कुमारी ने कहा कि ज्ञान सर्वत्र सम्मान की आधारशीला है.अतः अपने ज्ञान में सदैव वृद्धि करते रहना चाहिए.कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रबंध समिति के सदस्य प्रशान्त सागर की उपस्थिति से प्रशिक्षुओं में उत्साह का संचार हुआ.अध्यक्षता करते हुए डी.एल.एड. के विभागाध्यक्ष व सहायक प्राध्यापक अंगद कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि विविध कार्यक्रमों का ज्ञान व अनुभव किसी भी शिक्षक का श्रृंगार होता है.हमेशा कुछ न कुछ नया सीखते रहना चाहिए.
कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक मो. तौकीर ने किया.इस अवसर महाविद्यालय के व्याख्याता ऋतुराज पाण्डेय,विश्वनाथ विश्वकर्मा,मो.इसत्याक हुसैन, पंकज कुमार,विनोद कुमार मौर्या,बिकास कुमार,चन्द्रहास सिंह यादव, अनुराधा कुमारी,रेखा कुमारी,प्रियंका तिवारी,कुमारी अमन, बन्दना कुमारी सहित कई छात्रछात्रा मौजूद थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!