Saturday, October 5, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय;हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद,पहुँचे मंत्री अलोक मेहता ने कहा ईद होली की तरह आपसी सद्भाव को बढ़ावा देता है

दलसिंहसराय शहरी एंव ग्रामीण क्षेत्रो में ईद-उल-फितर का त्योहार शनिवार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईदगाह और मस्जिदों में ईद की नमाज पढ़ी. इस दौरान नमाजियों ने प्रदेश की तरक्की,खुशहाली,आपसी प्रेम और भाईचारे की दुआ मांगी. ईद के मद्देनजर ईदगाह और मस्जिदों के आसपास एसडीओ प्रियंका कुमारी, डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय, बीडीओ प्रफुल चन्द्र प्रकाश,सीओ राजीव रंजन, थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में दर्जनों सुरक्षा बल तैनात दिखे.सुबह से ही मस्जिदों के आसपास रौनक देखने को मिली.

 

 

शहर के आई बी रोड स्थित शाही खां बड़ी नवादा में हजारों की संख्या में लोग इक्क्ठा हुये एंव ईद की नवाज पढ़ी.वही दूसरी ओर सरदार गंज स्थित मस्जिद,गंज रोड स्थित मस्जिद,मेन बाजार,रामपुर जलालपुर सहित अन्य जगहों पर भी लोग इक्क्ठा होकर नवाज पढ़ा और अमन चैन की दुआ मांगी. नमाज पढ़ने के बाद नमाजियों ने एक-दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी.

 

वही स्थानीय विधायक सह मंत्री आलोक कुमार मेहता नवादा पहुँच कर लोगों से गले मिल ईद की बधाई देते हुए कहा कि ईद होली की तरह आपसी सद्भाव को बढ़ावा देती है.सभी धर्म आपस मे मिलकर रहे,तो क्षेत्र की तरक्की होगी.विधायक के साथ राजद के प्रखंड अध्यक्ष मो० जाबिर हुसैन,मीडिया प्रभारी राज दीपक, महेंद्र राय,सुरेंद्र राय,रवि सिंह,चंदन प्रसाद,अशोक कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.नवाज के बाद घरों में सेवइयां और अन्य मिष्ठान बनाकर ईद की खुशियां मनाई गई. ईद को लेकर मुस्लिम समुदाय के बच्चों में सबसे अधिक उत्साह देखने को मिला.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!