Sunday, October 6, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में फंदे से लटकता मिला ITI छात्र का शव,मुजप्फरपुर का रहने वाला था युवक

समस्तीपुर में शुक्रवार को निर्माणाधीन मकान में एक आईटीआई छात्र का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। युवक की पहचान गांव के शंभू महतो के 23 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार के रूप में की गई है। घटना जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के बेलसंडीताड़ा गांव की है।

घटना के विरोध में लोगों ने कुछ देर के लिए समस्तीपुर रोसड़ा मुख्य पथ को भी जाम कर दिया। हालांकि पुलिस के आने के बाद लोगों ने जाम खत्म कर दिया। घटना की सूचना पर विभूतिपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजने की कार्रवाई में जुट गई है।

 

घटना के संबंध में बताया गया है कि सुमित मूल तो मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाला है। उनके पिताजी शंभू महतो हसनपुर चीनी मिल में काम करते हैं । वह हाल ही में विभूतिपुर के बेलसंडी में जमीन लेकर नया मकान बना रहे है। मकान का निर्माण होने के कारण वह निर्माणाधीन मकान के पास ही एक किराए के मकान में परिवार के साथ रहते थे। वह ड्यूटी को लेकर हसनपुर में ही रहते हैं।

वह शूगर रोग से पीड़ित है। जिस कारण दो दिन पूर्व सुमित की मां अपने पति से मिलने हसनपुर गई थी। सुमित घर पर अकेला था। आशंका व्यक्त की जा रही है कि युवक की हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटकाया गया।

बताया गया कि रात से सुमित का फोन नहीं उठा रहा था जिसके बाद परिवार के लोग आसपास के लोगों को इस मामले की जानकारी दी। काफी खोजबीन के बाद शंभू महतो के निर्माणाधीन मकान में लोग पीछे से प्रवेश किया तो देखा कि सुमित का शव फंदे से लटक रहा था। जिसके बाद मामले की जानकारी विभूतिपुर पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को जब्त कर सदर अस्पताल भेजा।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा कि विभूतिपुर थाना अध्यक्ष संदीप पाल ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का लग रहा है। हालांकि परिवार के लोगों ने अभी इस मामले को लेकर आवेदन नहीं दिया है पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। क्योंकि जिस मकान में युवक का शव मिला है वह मकान आगे से बंद था। शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिवार के लोगों द्वारा मिले आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Kunal Gupta
error: Content is protected !!