Monday, October 28, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय में हथियार के साथ 3 बदमाश गिरफ्तार: फर्नीचर दुकान पर फायरिंग एंव 10 लाख की रंगदारी मांगी थी

 

द्लसिंहसराय के उजियारपुर थाने के सातनपुर गांव में तीन दिन पूर्व एक फर्नीचर दुकानदार के दुकान पर फायरिंग व रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार बदमाश की पहचान उजियारपुर थाने के माधोडीह गांव निवासी सुजीर गिरी का पुत्र विक्रम गिरी, इसी थाने के सातनपुर के बतहु पासवान का पुत्र राज कुमार पासवान तथा फूलहसन का पुत्र मो. आमिर के रूप में की गई है।

रंगदारी की मांग की थी

उजियारपुर थाने के बुधवार दोपहर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दलसिंहसराय के डीएसपी दिनेश पांडेय ने बताया कि 23 अप्रैन की रात बदमाशाों ने सातनपुर चौक के फर्नीचर कारोबारी दिनेश दास के फर्नीचर दुकान पर धावा बोलकर बदमाशो ने रंगदारी की मांग की थी। रंगदारी राशि नहीं देने पर बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए फर्नीचर दुकान पर कई राउंड फायरिंग की थी।

इस मामले में दुकानदार द्वारा उजियारपुर थाने में मामना दर्ज किया था। डीएसपी ने बताया कि वैज्ञानिक व मानवीय आधार पर जांच के बाद इन तीनों बदमाशो को पकड़ा गया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक नाईन एमएम पिस्टल , मैगजीन में दो गोली लोड, एक देसी कट्‌टा, घटना में प्रयुक्त एक बुलेट व अपाचे बाइक बरामद की गई है।

गिरफ्तार तीनों बदमाश व पुलिस पदाधिकारी
डीएसपी ने बताया कि तीनों बदमाशो ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। गिरफ्तार बदमाशों में से विक्रम पर पूर्व से भी उजियारपुर थाने में हत्या व आर्म्स एक्ट के साथ ही दो मामला दर्ज है। जिसमे पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

23 अप्रैल की रात हुई थी फायरिंग की घटना
यहां बता दें कि गत 23 अर्पेल की रात बुनलेट व अपाचे बाइक सवार बदमाशों ने फर्नीचर दुकानदार दिनेश दास के दुकान पर धावा बोलकर रंगदारी की मांग की थी। साथ दहशत फैलारने का प्रयाय कि था। इस मामले में दुकानदार द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अपराधियों को संरक्षण देता था मुखिया
डीएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान बदमाश ने स्वीकार किया है। उन्हें प्रखंड के करिहारा के मुखिया ने हथियार दिया था। वह उसे अपने नये मकान में छिपा कर रखता था। इस मामले में मुखिया मनोरंजन गिरी को भी सह अभियुक्त बनाया जा रहा है। उसकी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!