Saturday, October 26, 2024
CareerPatna

Success Story:आंगनबाड़ी सेविका की पुत्री पूजा का पुलिस सेवा में चयन,पूरे राज्यभर में आया 6वां रैंक,विधायक ने दिया बधाई

Success Story:हजारीबाग, [अरविंद राणा]। JPSC Result 2022 हजारीबाग के ओकनी की आंगनबाड़ी सेविका पूर्णिमा देवी की बेटी पूजा ने जेपीएससी की संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में झारखंड भर में छठा स्थान लाया है। उनका चयन पुलिस सेवा के लिए हुआ है। लोग कहते है प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए कठिन मेहनत ही नही कोचिंग में पढ़ाई भी करनी पड़ती है। परंतु ओकनी की आंगनबाड़ी सेविका पुत्री पूजा ने यह मिथक तोड़ दिया है। घर पर भी रहकर बिना कोचिंग की मदद लिए सफलता मिल सकती है, इसे पूजा ने प्रमाणित कर दिया।

 

 

पूजा कुमारी 2008 में मैट्रिक की परीक्षा पास की। इसके बाद उसने रसायन विज्ञान से स्नातक और स्नातकोत्तर किया। पढ़ने का सिलसिला जारी रखते हुए बीएड की लेकिन वर्दी पहने का शौक था और कुछ अलग करने का जुनून ऐसे में उसने प्रारंभिक समय से ही जेपीएससी की तैयारी शुरू की। आज वह जेपीएससी परीक्षा में पूरे राज्य भर में छठा स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रौशन कर दिया।

 

पूजा बताती है कि हम लोग तीन बहन एक भाई हैं। मैं सबसे बड़ी हूं। मेरे सभी भाई बहन अभी पढ़ाई कर रहे हैं। बताया कि जीवन में सफलता के लिए शॉर्टकट नहीं होता है। उसने अपने सफलता का श्रेय अपनी मां को दिया है। पूजा बताती है कि मां दिन रात मेहनत करती है, और उसी का यह आशीर्वाद मुझे मिला है।

 

 

 

जेपीएससी के सफल अभ्यर्थियों को सदर विधायक ने दिया बधाई

 

हजारीबाग: झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी परिणाम में जिले का रिजल्ट शानदार रहा। बुधवार को विधायक मनीष जायसवाल ने जेपीएससी में सफलता प्राप्त करने वाली अभ्यर्थी सिमरन कुमारी से उनके बड़ा बाजार, देवी दयाल लेन स्थित आवास में मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दी। विधायक ने सिमरन के अलावा जेपीएससी में उत्तीर्ण होने वाले सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी है। घर पहुंचने पर सिमरन ने विधायक काे अंग वस्त्र ओढ़ाकर स्वागत व सम्मान किया। इस दौरान सिमरन की मां, बहन, मामा, जीजा आशीष सोनी सहित कई उपस्थित थे।

 

सिमरन के बारे में बताया गया कि बड़ा बाजार निवासी उदय चौधरी और सुधा चौधरी की पुत्री हैं। ये अपने तीन बहनों में सबसे छोटी है। सिमरन ने माध्यमिक माउंट कार्मेल, इंटरमीडिएट संत कोलंबा कालेज से किया है। सिमरन पढ़ाई में बचपन से ही मेधावी रही है। और भविष्य में उनका सपना नौकरी ज्वाइन करने के बाद यूपीएससी की तैयारी करते हुए आइएएस बनने

Kunal Gupta
error: Content is protected !!