Monday, October 28, 2024
Samastipur

जिन्हे ताज़ी समझकर घर ला रहे हैं आप, उन बासी सब्जियों को केमिकल के ज़रिए किया जा रहा है हरा

 

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां बहुत सी ऐसी चीज़े भी देखने को मिल जाती हैं जो आपके दैनिक जीवन और स्वास्थ्य के लिए देखना और जानना बेहद ज़रूरी होता है. ठीक वैसे ही जैसे स्वास्थ्य बेहतर करने के लिए आप जिन साग सब्जियों को प्राथमिकता देते हैं. अगर उनमें में मिलावट होने लगे तो क्या कहेंगे आप. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें केमिकल के ज़रिए सूखी सब्ज़ियों को फिर ताजा करते देखा गया.

 

ट्विटर अकाउंट @amitsurg पर शेयर एक वीडियो में सब्जियों का केमिकल लोचा देखकर आप दंग रह जाएंगे. हरी-भरी और ताज़ी सब्जियों के लालच में अगर आप बाज़ार जा रहे हैं तो आप को मिल रही ताज़ी सब्जी ताज़ी ही हो ऐसा ज़रूरी नहीं है. एक वायरल वीडियो में केमिकल में नहाकर ताज़ी होती दिखी बासी सब्ज़ियां.

 

केमिकल में नहलाकर बेची जा रही सब्जियां
सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जहां सूखी साग-सब्ज़ियां रखई नज़र आ रही हैं. जिसमें से सूखे पालक के पत्तों का एक बंडल लेकर जैसे ही केमिकल भरी बाल्टी में धोकर बाहर रखा. वो धीरे-धीरे बासी से ताज़ी होती नज़र आने लगी. जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. कुछ मिनटों में ही केमिकल ने सूख रही सब्ज़ियों को ऐसा ताज़ा और हरा-भरा बनाना शुरु कर दिया. जो देखने वालों के लिए किसी आश्चर्य के कम नहीं है.

 

सब्ज़ियों से साथ घर आ रहा है ज़हर
केमिकल में नहाकर ताज़ी होती सब्ज़ियां देखने में चाहे जितनी अच्छी दिखें, लेकिन वो स्वास्थ के लिए कितनी हानिकारक हैं इसका अंदाज़ा तो आसानी से लगा सकते हैं. ऐसे में सवाल ये है कि आखिर ये हमारे आपके जान के लिए बैठे-बैठाए जानलेवा हो सकता है. यानि आपकी थाला में आपकी जानकारी के बिना ज़हर परोसा जा रहा है. ऐसे में आखिर खाएं तो खाएं क्या. सोशल मीडिया पर सब्जियों के साथ केमिकल लोचे का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसे करीब 4 लाख व्यूज़ मिल चुके हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!