Monday, October 21, 2024
Patna

Patna Dhanbad Train:पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन में बदलाव, दिल्ली के लिए भी होली स्पेशल ट्रेन

Patna Dhanbad Train:पटना: पटना-धनबाद (Patna Dhanbad) यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. इस रूट की सबसे लोकप्रिय ट्रेन की परिचालन में बदलाव किया गया है. पूर्व मध्य रेल द्वारा 12 मार्च से गाड़ी संख्या 13331/13332 धनबाद-पटना-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस (Patna-Dhanbad Intercity Express) का परिचालन में बदलाव किया गया है. इस रूट में इस ट्रेन में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है. वहीं, इसके अलावा ईस्ट सेंट्रल रेलवे (East Central Railway) ने हाजीपुर रूट के लोगों के लिए 12 मार्च को एक स्पेशल ट्रेन (Special Train) का परिचालन करने जा रही है, जो ट्रेन जयनगर से आनंद विहार (Jaynagar-Anand Vihar) तक जाएगी.

यह ट्रेन अब प्रतिदिन चलेगी.

ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने पटना-धनबाद यात्रियों के लिए एक अधिसूचना जारी किया है. इस रूट में यात्रियों की सुविधाओं में वृद्धि करते हुए पूर्व मध्य रेल द्वारा 12 मार्च से गाड़ी संख्या 13331/13332 धनबाद-पटना-धनबाद  इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन छह दिन के बदले अब प्रतिदिन किया जाएगा. गाड़ी संख्या 13331 ट्रेन धनबाद से खुलती है जबकि गाड़ी संख्या 13332 ट्रेन पटना से खुलकर धनबाद तक जाती है. अब इस रूट में जाने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन प्रतिदिन चलेगी.

जयनगर से आनंद विहार तक स्पेशल ट्रेन

बिहार में होली को लेकर पूरे भारत से प्रवासी बिहारी घर लौटते हैं. होली बीत जाने के बाद फिर से लोग रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों में जाने लगते हैं. इससे ट्रेनों में काफी भीड़ बढ़ जाती है. इसे देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने जयनगर से आनंद विहार रूट के यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. इससे इस रूट के यात्रियों को सुविधा मिलेगी. रेलयात्रियों की सुविधा हेतु 12 मार्च को हाजीपुर के रास्ते 04077 जयनगर-आनंद विहार टर्मिनल होली स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा. यह ट्रेन दरभंगा, मुजफ्फरपुर होते हुए गोरखपुर के रास्ते आनंद विहार तक जाएगी. जयनगर में रात्रि 10:30 बजे खुलेगी, जो अगले दिन रात्रि 9:30 में आनंद विहार पहुंचेगी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!