Friday, October 11, 2024
Vaishali

पति ने फोन पर दी तीन तलाक की धमकी,पत्नी ने विक्रमशिला सेतु से लगा दी गंगा में छलांग

 

नवगछिया। परबत्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत विक्रमशिला सेतु से शनिवार को एक महिला ने गंगा में छलांग लगा दी। महिला की पहचान मधेपुरा जिले के बिहारीगंज निवासी मोहम्मद इजराइल की 25 वर्षीय पत्नी रवाना खातून के रूप में हुई है।

चर्चा है कि उसने यह कदम फोन पर पति मोहम्मद इजराइल के द्वारा दी गई तीन तलाक की धमकी के बाद उठाया।

बताया जा रहा है कि रवाना ने किसी बात को लेकर अपने बच्चों की पिटाई कर दी थी। इसके बाद उसकी अपने पति इजराइल से फोन पर बात हुई और विवाद हो गया।

विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने उसे फोन पर ही तलाक देने की धमकी दे डाली। खरीक थाना के अठगामा में मायके में रह रही रवाना इस धमकी के बाद तनाव में आ गई और आत्मघाती कदम उठाने के लिए घर से निकल पड़ी।

इसके बाद वह सीधे विक्रमशिला सेतु पहुंची। यहां 60 नंबर पिलर के पास से रवाना ने गंगा नदी में छलांग लगा दी, तभी गंगा नदी में मौजूद मछुआरों की नजर रवाना पर पड़ गई।

मछुआरे तत्काल अपनी नाव लेकर रवाना के पास पहुंचे और उसे बचाकर गंगा नदी से बाहर लेकर आए। वहीं, आत्महत्या की कोशिश की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई।मौके पर पहुंचे राघोपुर पंचायत के सरपंच प्रमोद कुमार मंडल ने टीओपी और परबत्ता थाना एवं डायल 112 को फोन कर घटना की जानकारी दी।

सूचना मिलते ही टीओपी प्रभारी हरिकिशोर सिंह एवं डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों से घटना के संबंध में जानकारी ली।महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए डायल 112 की गाड़ी में तारानंद सिंह, सिपाही अरुण कुमार व इमरान आलम उसे इलाज हेतु अनुमंडल अस्पताल लेकर पहुंचे।

यहां प्राथमिक इलाज के बाद डाक्टरों ने रवाना को भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया। यहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।परबत्ता थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि अभी तक महिला से बयान नहीं लिया गया है। उसके बयान के आधार पर प्रथामिकी दर्ज की जाएगी।

वहीं, नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि महिला ने विक्रमशिला सेतु से छलांग लगाई थी। उसका इलाज चल रहा है। उसने यह कदम क्यों उठाया, इसके पीछे के कारणों की स्पष्ट जानकारी नहीं है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!