Monday, October 21, 2024
Ajab Gajab NewsNew Delhi

भारत के लड़के ने की पोलैंड की लड़की से शादी,पिता बोले- बेटे की खुशी में ही हमारी खुशी

सूरत के रहने वाले एक युवक को पोलैंड की लड़की से प्यार हो गया. प्यार का सिलसिला कुछ ऐसा चला कि दोनों ने शादी का फैसला किया. दोनों ने सूरत आकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली.

दरअसल, गुजरात में मूल रूप से भावनगर के रहने वाले और वर्तमान में सूरत के अड़ाजन इलाके के निवासी परमार वलजीभाई राघवभाई की एक बेटी वैशाली लंदन में रहती है. जबकि 29 साल का बेटा भौमिक पोलैंड के वर्सो में एमबीए कर रहा है.

इसी दौरान भौमिक को पोलैंड की रहने वाली एवलीना नाम की लड़की से प्यार हो गया. समय बीतने के साथ दोनों ने शादी करने का फैसला किया. इसके बाद भौमिक ने अपने घर पर माता-पिता से बात की.

परिवार की सहमति के बाद सूरत आकर की शादी

इसके बाद भौमिक के माता-पिता ने बेटे की खुशी के लिए पोलैंड की लड़की के साथ शादी के लिए मंजूरी दे दी. परिवार की सहमति के बाद पोलैंड की एवलीना और भौमिक सूरत पहुंचे और उन्होंने 9 मार्च को धूमधाम से शादी कर ली. दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाजों से संपन्न हुई. इस दौरान शादी में रिश्तेदारों समेत मेहमानों ने कपल को आशीर्वाद दिया.

शादी में दूल्हा भौमिक परमार ने शेरवानी पहनी, वहीं विदेशी दुल्हन लाल रंग की ड्रेस में थी. दोनों ने गोरी राधा और काला कान्हा के गुजराती लोकगीत पर डांस किया. इस दौरान गरबा भी किया गया.

दूल्हे के पिता बोले- बेटे की खुशी में ही हमारी खुशी

भौमिक के पिता वालजी भाई ने बताया कि हम भारत में अपने बेटे के लिए लड़की ढूंढ़ रहे थे, लेकिन इसी बीच बेटे को पोलैंड में लड़की पसंद आ गई और दोनों में प्यार हो गया. जब हमारे बेटे ने इस बारे में बात की तो हम चौंक गए, लेकिन हमारी खुशी बेटे की खुशी में है. हमने शादी की इजाजत दे दी. इसके बाद बेटा सूरत आ गया और बहू भी सूरत आ गई. यहां शादी की सारी रस्में हिंदू रीति-रिवाज से हुईं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!