Saturday, October 26, 2024
Ajab Gajab NewsPatna

2021 मे हुई शादी अब बोल रहा तुम पसंद नहीं हो,नहीं रखेंगे तुमको’,कटिहार में ससुराल के बाहर धरने पर बैठी बहू 

कटिहार: जिले के नगर थानाक्षेत्र स्थित अनाथालय रोड के प्रेम नगर मोहल्ले में एक अजीबोगरीब तस्वीर देखने को मिली है. एक महिला अपने ससुराल के बाहर दरवाजे पर धरना देकर बैठ गई है. आरोप है कि महिला को ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं. बीती रात से ही वह धरना देकर घर के दरवाजे पर बैठी रही और लगातार इंसाफ की मांग करती रही. महिला का नाम पूजा देवी है जिसकी साल 2021 के मई में शादी हुई थी.

 

 

दहेज प्रताड़ना का आरोप

 

 

 

बताया जाता है कि ससुराल वाले महिला को वहीं छोड़ कर घर में ताला मार कर फरार हो गए हैं. मामला नगर थाना क्षेत्र के अनाथालय रोड स्थित प्रेम नगर का है. दहेज में 10 लाख रुपये की मांग पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने महिला के मायके वालों से की थी. पैसे नहीं देने पर महिला को घर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया. ये आरोप 22 वर्षीय पूजा देवी ने पति सहित ससुराल पक्ष पर लगाया है. उन्होंने बताया कि 24 मई 2021 को उनकी शादी प्रेम नगर निवासी रिंकू गुप्ता के साथ हुई थी.

 

 

शादी में पांच लाख रुपए नगद और सभी सामान दिए गए थे. शादी के कुछ माह तक सब कुछ ठीक-ठाक चला, लेकिन उसके बाद पति और ससुराल पक्ष द्वारा लगातार महिला को प्रताड़ित किया जा रहा था. इस बीच महिला प्रेग्नेंट हुई तो उसे दवा खिलाकर उसका अबॉर्शन करवा दिया गया. कहा कि पति उसे साथ नहीं रखना चाहता. कहता है तुम पसंद नहीं हो, नहीं रखेंगे तुमको लेकिन मैं उनके साथ रहना चाहती हूं.

 

 

पुलिस के समझाने के बाद ससुराल के लोग फरार

 

 

वहीं 20 फरवरी को उसे बहला-फुसलाकर उनके ससुर जगन्नाथ गुप्ता द्वारा कोढ़ा थाना क्षेत्र के बिशनपुर स्थित मायके पहुंचा दिया गया. जब महिला को कोई लेने नहीं आया तो वो अपने भाई के साथ 15 मार्च की शाम 5:00 बजे ससुराल आई जहां ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे घर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया. बाद में महिला ने नगर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंचकर महिला के ससुराल पक्ष के लोगों को समझाकर वहां से चले गए. उधर, पुलिस के जाते ही ससुराल पक्ष के लोगों ने घर पर ताला मारा और फरार हो गए. महिला अपने भाई के साथ रात भर घर के दरवाजे के पास बैठी रही. फिलहाल महिला का कहना है वह अपने ससुराल में ही रहना चाहती है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!