Sunday, October 27, 2024
Patna

मुस्लिम कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,अब रमजान में एक घंटे पहले ऑफिस आकर जल्दी जा सकेंगे घर,बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मुस्लिम कर्मचारियों के लिए खुशखबरी;नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने रमजान के मौके पर मुस्लिम कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. अब बिहार सरकार ने रमजान के महीने में मुस्लिम कर्मचारी और अधिकारियों के लिए रमजान के महीने में ड्यूटी के समय में बदलाव कर दिया है. 

नए आदेश के मुताबिक मुस्लिम कर्मचारी एक घंटे पहले ऑफिस आकर एक घंटे पहले दफ्तर से जा सकेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार के इस दांव को मुस्लिम वोटर्स को लुभाने की बड़ी कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि सरकार का आदेश हर साल रमजान के महीने में स्थायी तौर पर लागू रहेगा.

BJP बोली- नवरात्रि पर जारी हो सर्कुलर

नीतीश सरकार के इस आदेश पर भारतीय जनता पार्टी ने तंज कसा है. भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह ने मांग की है कि बिहार सरकार को चैत्र नवरात्रि और रामनवमी के त्योहार पर हिंदू कर्मचारियों के लिए भी इसी तरह का सर्कुलर जारी करना चाहिए.

धर्मनिरपेक्षता को मिलेगी मजबूती: RJD
राजद नेता एजाज अहमद ने बिहार सरकार के सर्कुलर का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि यह देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को मजबूत करने में काफी मददगार साबित होगा. उन्होंने कहा कि इस कदम से देश की गंगा-जमुनी तहजीब और मजबूत होगी.

नहीं प्रभावित होगा काम: JDU
जनता दल यूनाइटेड के नेता सुनील कुमार सिंह ने भी सरकार के इस कदम का स्वागत किया है. उन्होंने कहा है कि इस कदम से मुस्लिम कर्मचारियों को रोजा खोलने (उपवास तोड़ने) के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा. कर्मचारियों के एक घंटे पहले ऑफिस आने से काम भी प्रभावित नहीं होगा.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!