Monday, October 7, 2024
Patna

शिक्षक की विदाई पर फूट-फूट कर रोईं छात्राएं,टीचर से लिपटकर बोलीं- मत जाइए सर

बिहार के गया में एक बार फिर छात्रों और शिक्षक का अटूट प्रेम देखने को मिला. शेरघाटी अनुमंडल के सुग्गी मिडिल स्कूल के खेल शिक्षक सुरेंद्र भगत का विदाई कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान बच्चियों ने फूल बिछाकर शिक्षक को स्कूल से विदाई दी. इतना ही नहीं जाते जाते टीचर के गले लगकर फूट फूट कर छात्राएं रोने भी लगीं. मंगलवार से ही वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

शिक्षक की विदाई के भावुक पल

 

मंगलवार को विद्यालय के प्रधानाध्यापक निरंजन प्रसाद ने बताया कि उन्होंने करीब 16 वर्षों से स्कूल में अपना योगदान खेल शिक्षक के रूप में दिया है. अपने सरल स्वभाव और बेहतर शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर बच्चों के बीच प्रिय थे. अब तक सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की लेटलतीफी, समय से स्कूल नहीं पहुंचने सहित अन्य अनियमितताओं की खबर अक्सर देखने और सुनने को मिलती है, लेकिन इस स्कूल के खेल शिक्षक के रिटायर्ड होने पर स्कूल का नजारा ही कुछ और दिखा. यहां बच्चे खेल शिक्षक पर फूल छिड़क रहे थे. सभी छात्र फूट–फूट कर रो रहे थे.

 

 

खेल टीचर से लिपट कर रोने लगीं छात्राएं

शिक्षक के रिटायर होने के अवसर पर स्कूल में एक छोटा सा विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें स्कूल में पढ़ाने वाले सभी टीचर शामिल हुए. विदाई के दौरान बच्चियां उनसे लिपट कर रोने लगीं. छात्रों को रोते देख शिक्षक भी भावुक हो गए. शिक्षक को भगवान का दर्जा से भी ऊपर माना गया है. आज के समय में बहुत कम ही देखा गया है कि किसी शिक्षक की विदाई पर छात्र फूट फूट कर रोए हो. सरकारी स्कूल को छोड़ लोग अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भेजना चाहते हैं. सरकारी विद्यालय में ज्यादातर गरीब परिवार के हैं बच्चे पढ़ने के लिए जाते हैं. छात्रों और टीचर के बीच कभी ऐसी बॉन्डिंग दिख जाती है कि वो पूरी तरह से भावुक हो जाते हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!