Saturday, October 26, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय पुलिस ने आलू लदे ट्रक से लगभग एक करोड़ का अवैध कफ सिरप किया जप्त

दलसिंहसराय में आलू लदे ट्रक से लगभग एक करोड़ मूल्य का अवैध कफ सिरप बरामद किया गया. पुलिस अब इसके मालिक का पता लगाने में जुटी है.घटना दलसिंहसराय थाना के एनएच 28 पर पर की है जँहा गुरुवार की देर शाम शराब की सुचना पर ट्रको की तलाशी ली जा रही थी। इसी दौरान ढेपुरा के पास मुसरीघरारी के तरफ से आ रही ट्रक को पुलिस नें रोका.ट्रक को रोकने के बाद पुलिस ने उसकी जांच शुरू की.

 

जांच के दौरान ट्रक पर लदे आलू के अंदर कार्टन मिली.जिसके बाद पुलिस ने कार्टन की जांच की तो उसमें कफ सिरप था.पुलिस ने ट्रक को जब्त कर थाना ले आयी. ट्रक को अनलोड किया गया तो आलू के बोरे के नीचे से काफी मात्रा में कफ सीरप मिला. कफ सिरप लोड ट्रक जो की बनारस से सिल्लीगुड़ी जा रही थीं.

 

थानाध्यक्ष सुनील कुमार नें बताया की गुप्त सुचना मिली थीं.एक ट्रक शराब जा रही है.ज़ब तलाशी ली गई तो ट्रक मे आलू के बोरे के अंदर कार्टून पर कफसिरफ लिखा हुआ है.जिसकी क़ीमत लगभग 1 करोड़ से अधिक लगाया जा रहा है फिलाल पुलिस जाँच कर रही है.पुलिस कफ सिरप के पीछे शामिल गिरोह की तलाश में जुटी हुई है.बता दें कि इन दिनों बिहार में कफ सिरप की डिमांड भी अधिक हो गई है.जिसके कारण अवैध रूप से इसका मार्केटिंग किया जा रहा है.पुलिस ने इसकी सूचना औषधि विभाग को दिया है. औषधि विभाग इस मामले की जांच में जुट गई है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!