Saturday, October 19, 2024
Patna

Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में बारिश के आसार, वज्रपात की संभावना,आपके शहर में कैसा रहेगा हाल?

Bihar Weather: 2023: बिहार के कई जिलों में मौसम बदला-बदला सा रहने वाला है. कई जिलों में बादल छाए रहेंगे तो बारिश भी होने की संभावना है. साथ ही वज्रपात को लेकर भी मौसम विभाग की ओर से भविष्यवाणी की गई है. पटना समेत प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है. ठंडी हवाओं के प्रवाह बढ़ने से होने से लोगों को उमस और गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. उत्तर पश्चिम मध्यप्रदेश एवं इसके आसपास चक्रवाती की स्थिति बनी हुई है.

इन जिलों के लोग रहें अलर्ट

 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, पहले की अपेक्षा पश्चिमी विक्षोभ की मजबूत स्थिति से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. अगले 24 घंटों के दौरान पटना के अलावा प्रदेश के औरंगाबाद, रोहतास, जहानाबाद, गया, नवादा और नालंदा के एक या दो स्थानों पर बादल गरज सकते हैं. हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. इस दौरान आकाश में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.

किशनगंज रहा सबसे अधिक गर्म

अगले 24 घंटों में प्रदेश के दक्षिण मध्य व दक्षिण पूर्व भागों में गरज के साथ वज्रपात व हल्की वर्षा की संभावना है. प्रदेश के उत्तरी भागों का मौसम शुष्क बना रहेगा. शुक्रवार को 33.5 डिग्री सेल्सियस के साथ किशनगंज प्रदेश का सबसे अधिक गर्म स्थान रहा. पटना का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस रहा. आज शनिवार (11 मार्च 2023) को राजधानी पटना समेत प्रदेश के अधिसंख्य जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट के आसार हैं.

जानें 24 घंटे में कहां कितना रहा तापमान

शुक्रवार को पटना के अधिकतम तापमान में 0.2 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. गया में दो डिग्री की गिरावट हुई है. शुक्रवार को गया का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री रहा. नवादा में 2.9 डिग्री गिरावट के बाद अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा बांका में 32.5, मुजफ्फरपुर में 30.6, भागलपुर में 33.1, औरंगाबाद में 30.7 और डेहरी में 31.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!