Thursday, October 3, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय थाना परिसर मे महिला हेल्प डेस्क का हुआ शुभारंभ,महिला को होगी सुविधा

दलसिंहसराय,थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के निर्देश पर रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिनेश कुमार पांडे के द्वारा दलसिंहसराय थाना परिसर में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ फीता काटकर किया गया.
डीएसपी ने बताया कि महिला हेल्प डेस्क शुरू होने से ग्रामीण क्षेत्र से आने वाली महिलाओं को काफी सहूलियत मिलेगी.पहले महिला हेल्प डेस्क नहीं रहने से पुरुष पदाधिकारी ही महिलाओं की समस्याओं को सुनते थे.इस स्थिति में कुछ ऐसे भी मामले रहते थे,जिसको महिलाएं खुलकर पुरुष पुलिस पदाधिकारी से नहीं बोल पाती थी.
थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि महिला हेल्प डेस्क पर सब इंस्पेक्टर मंजूला मिश्रा और कांस्टेबल पूजा कुमारी प्रत्येक दिन सुबह से लेकर शाम तक बैठेगी.इस दौरान महिला से संबंधित जो मामले आएंगे उसके निष्पादन किया जाएगा.यदि कुछ विशेष मामला हुआ तो हमलोगों के द्वारा उसे सहयोग किया जायगा.
रविवार को भगवानपुर चकशेखु की महिला कोमल देवी नें अपने पति राजेश कुमार पर आवेदन देते हुए कहा की उनके पति के द्वारा लगातार शादी के बाद प्रतारित किया जा रहा है.महिला हेल्पडेस्क मे तैनात सब इंस्पेक्टर मंजूला मिश्रा नें बताया की महिला के पति को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है.जल्द ही मामले का निबटारा कर लिया जायगा.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!