Friday, October 18, 2024
Patna

Vande Bharat Express:अब सिर्फ 4 घंटे में रांची से पटना पहुंच सकेंगे रेल यात्री,शुरुआत जल्द

Vande Bharat Express:Ranchi To Patna Vande Bharat Train:  बिहार की राजधानी पटना को झारखंड की राजधानी रांची को हाई स्पीड ट्रेन से जोड़ने की तैयारी पूरी हो गई है. रांची से पटना का सफर काफी आसान होने वाला है. बता दें कि रांची से बिहार की राजधानी पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को अप्रैल से शुरू किया जाएगा. भारत सरकार की ओर से पेश बजट में बिहार को तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली है. यह ट्रेन हावड़ा रूट पर चलेगी. बजट में पटना से रांची के लिए एक बंदे एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है.

दरअसल, पहले रांची से पटना की दूरी जन शताब्दी ट्रेन से 8 घंटे में तय होती थी. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने के बाद यह समय मात्र 4 घंटे रह जाएगी. इस ट्रेन की वजह से रांची से पटना की दूरी कम हो जाएगी. वंदे भारत ट्रेन चलने की वजह से यात्रियों को रांची से पटना जाना आसान हो जाएगा. बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से पटना से रांची जाने में मात्र 4 घंटे लगेंगे. पहले जन शताब्दी ट्रेन से जाने में लगभग 8 घंटे लग जाते थे.

 

रांची से पटना मात्र 4 घंटे में जाए

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा अप्रैल महीने में शुरू की जाने वाली है. अप्रैल महीने में इस ट्रेन को रांची से पटना और वाराणसी से हावड़ा के बीच चलाई जाएगी. ट्रेन के शुरू हो जाने के बाद पटना, रांची और वाराणसी के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी. रेलवे की ओर से मिल रही जानकारी के मुताबिक, वंदे भारत ट्रेन अप्रैल महीने से अपने ट्रैक पर दौड़ने लगेगी. सरकार ने कुछ दिन पहले ही बजट पेश किया था, इस बजट में देश में कई ट्रेन को चलाने का प्रस्ताव मिला है. जिसमें से वंदे भारत ट्रेन भी है. इस बजट के जरिए बिहार में तीन वंदे भारत ट्रेन चलाने का प्रस्ताव पास किया गया है. बिहार में भी कई रेल लाइनों को बिछाने का प्रस्ताव पास किया गया है. बिहार के कई शहरों के बीच नई रेल लाइन बिछाई जाएंगी. बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के जरिए रांची से पटनी की दूरी 8 घंटे से कम होकर मात्र 4 घंटे हो जाएगी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!