Thursday, October 17, 2024
Patna

शादी में होंगे 100 से अधिक डिश, मिथिला भोजन की भी व्यवस्था, गजब है मेन्यू

पटना: पूर्व सांसद बाहुबली नेता आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की आज 15 फरवरी को शादी है. काफी पहले से ही शादी की तैयारियां चल रही है. मेहमानों के लिए खानपान की व्यवस्था की बात करें तो कल से ही हजारों हलवाई खाना बनाने में लगे हुए हैं. सुरभि की शादी में अन्य डिश के साथ-साथ मिथिला व्यंजन भी परोसे जाएंगे. इस शाही शादी में काफी लजीज भोजन मेहमानों को परोसने की तैयारियां चल रही है. हजारों रसगुल्ले बनाए जा रहे. वेज से लेकर नॉनवेज फूड में भी तरह तरह की डिश शामिल है.

100 से अधिक तरह की डिश परोसी जाएगी

 

सुरभि की शादी में मेहमानों के आंकड़ों और खानपान की व्यवस्था देख रहे सहयोगी ने बताया कि मेहमानों का असल आंकड़ा क्या होगा ये उनको नहीं पता, लेकिन 10 हजार से ज्यादा लोगों के लिए खाना बनाने की तैयारी है. भंडारे की व्यवस्था देख रहे शुभम आनंद बताते हैं कि हम लोग दो दिन से मिठाइयों की तैयारियां कर रहे हैं. लगभग 10 से 15 हजार से अधिक लोग की व्यवस्था हुई है. कहा कि सौ से अधिक के व्यंजन परोसे जाएंगे. वही नॉनवेज की बात करें तो 50 क्विंटल नॉनवेज की तैयारियां की गई है जिसमें मटन, चिकन, फिश सब कुछ है. सुरभि के ससुराल वाले पूरी तरह से वेजिटेरियन हैं तो उन लोगों के लिए तरह-तरह के वेज डिश तैयार किए जा रहे हैं.

 

60 हजार से ज्यादा बने हैं रसगुल्ले

वहीं व्यवस्था देख रहे सहयोगियों ने बताया कि 10 तरह की मिठाइयां है जिसमे लगभग 60 हजार से ऊपर रसगुल्ला बना हुआ है. इसके अलावा गुलाब जामुन, रसगुल्ला, जलेबी और छह से सात तरह की रहेगी. मूंग दाल, हलवा, गाजर का हलवा और भी बहुत सारे डिश रहेंगे.

 

खाने के काउंटर की बात करें तो दूध, फल, सबका काउंटर रहेगा. इंडियन और कॉन्टिनेंटल के साथ साथ 10 तरह की सब्जियां रहेंगी. दो तीन तरह के दाल रहेंगे, छह सात तरह की रोटियां रहेंगी, सलाद पापड़ और बहुत सारे व्यंजन रहेंगे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!