Sunday, October 6, 2024
Samastipur

दहेज में नहीं दी पलंग तो समस्तीपुर में फंदे पर लटकी मिली लाश, मायके वाले बोले- हत्या कर दिया

समस्तीपुर में एक पलंग के लिए नवविवाहिता का शव फंदे पर लटकता मिला। पति और ससुराल वाले घर से फरार थे। मायके वालों का आरोप है कि दहेज में पलंग नहीं मिलने पर पहले ससुराल वालों ने तरह-तरह से प्रताड़ित किया। महिला को जमीन पर सुलाया जाता था। प्रताड़ना से मन नहीं भरा तो उसकी हत्या कर दी।

 

मामला खानपुर थाना क्षेत्र के श्रीपुरगाहर गांव का है। मंगलवार देर रात महिला की हत्या हुई। महिला की 1 साल पहले ही शादी हुई थी। घटना को अंजाम देने के बाद सभी लोग घर से फरार हो गए। घटना की सूचना पर पहुंचे मायके वाले शव को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

 

एक साल पहले सुलेखा की शादी पप्पू कुमार से हुई थी। हत्या के बाद से ससुरालवाले फरार हैं।

पलंग नहीं मिली तो जमीन पर सुलाते थे

 

मृतका की पहचान श्रीपुरगाहर गांव के पप्पू कुमार कामती की पत्नी सुलेखा कुमारी (22) के रूप में की गई है। सुलेखा का मायके इसी थाना क्षेत्र के बाहरगामा गांव में है। घटना के संबंध में बताया गया है कि सुलेखा की शादी पिछले साल फरवरी महीने में श्रीपुरगाहर के पप्पू कुमार के साथ दान-दहेज देकर हुई थी। हालांकि इस दौरान सुलेखा के परिवार वालों ने उसे पलंग नहीं दिया था। आरोप है कि पलंग नहीं दिए जाने के कारण उसे जमीन पर सुलाया जा रहा था और तरह-तरह से प्रताड़ित किया जा रहा था।

 

सदर अस्पताल में सुलेखा के भाई रामबाबू ने बताया कि उसने अपने जीजा को कहा था कि वह अपने स्तर से पलंग की व्यवस्था कर देगा। लेकिन फिर भी उसकी बहन को टॉर्चर किया गया। रात में उसे फांसी लगाकर मार डाला गया। उन्होंने बताया कि उनका भी ससुराल श्रीपुरगाहर गांव में है। रात उनके साले के बेटे का मुंडन था जिस कारण उनके परिवार के लोग श्रीपुरगाहर गांव में गए हुए थे ।

 

घर में पड़ा था शव, सभी ससुराल वाले थे फरार

 

इसी दौरान सूचना मिली कि उनकी बहन के ससुराल वालों ने सुलेखा को फांसी लगाकर मार डाला है । जब यह लोग पहुंचे तो सुलेखा की मौत हो चुकी थी। घर में कोई नहीं था, सभी लोग फरार हो चुके थे। हालांकि वो लोग सुलेखा को लेकर तुरंत ऑटो से समस्तीपुर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

उधर घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। खानपुर थाना अध्यक्ष विपिन कुमार का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है, क्योंकि विवाहिता की शादी 1 साल पहले ही हुई थी। पिता व भाई वाले दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!