Monday, October 7, 2024
Patna

अजब-गजब:बिहार में ‘खुदीराम बोस’ और ‘प्रफुल्ल चाकी’ को भेजा गया नोटिस, कहा- जमा करो एक लाख 36 हजार

मुजफ्फरपुर: जिले में बिजली विभाग (Electricity Department) ने हैरान करने वाला एक कारनामा किया है. बिजली विभाग की इस कारनामे की पूरे जिले में चर्चा हो रही है. बिजली विभाग ने महान स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद खुदीराम बोस (Khudiram Bose) और प्रफुल्ल चाकी (Praphull Chakee) के नाम से बिजली बिल बकाया को लेकर नोटिस भेजा है. नोटिस में एक लाख 36 हजार रुपये के भुगतान को लेकर डेड लाइन भी दी गई है.

 

 

मामले की जांच की जा रही है- विभाग

 

 

 

इस मामले को लेकर एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि मामले में जानकारी ली जा रही है और जांच करवाई जा रही है कि शहीदों के नाम पर किस प्रकार से बिजली के बिल की मांग की गई है? कोई टेक्निकल फॉल्ट हो सकता है. इसकी जांच करवाई जा रही है. संबंधित विभाग से जानकारी ली जाएगी.

 

 

बिहार में अंधी सरकार है- बीजेपी

 

 

वहीं, इस मामले पर बीजेपी विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने कहा किस प्रकार से सरकार अंधी हो गई है और अंधों के ही द्वारा सरकार चलाई जा रही है कि अब बिहार में शहीदों से भी बिजली की बिल की मांग की जा रही है. स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद खुदीराम बोस और प्रफुल्ल चाकी ने शहादत देकर देश की आजादी में अपना योगदान दिया उनसे बिजली बिल की मांग की जा रही है. ऐसे में आम लोगों की क्या स्थिति होगी?

 

 

अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी थी लड़ाई

 

 

बता दें कि स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद खुदीराम बोस और प्रफुल्ल चाकी अंग्रेजों के खिलाफ क्रांति की विगुल फूंका था और मुजफ्फरपुर में इन दोनों ने किंग्सफोर्ड की बग्गी पर बम से हमला किया था जिसके बाद भागने के क्रम में प्रफुल्ल चाकी ने अपने आप को गोली मार ली थी जबकि खुदीराम बोस को अंग्रेजों द्वारा फांसी की सजा दी गई थी.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!