Wednesday, October 9, 2024
Ajab Gajab NewsPatna

सांस लेने के लिए तड़प रहा था बेटा,जान बचाने के लिए पिता ने मुंह से दी ऑक्सीजन

बिहार के आरा सदर अस्पताल से पिता और बेटे के अनमोल रिश्ते की कहानी सामने आई. जहां बेटे की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद पिता ने एक बार नहीं कई बार अपने मुंह से बेटे को सांस दी. वह अपने बेटे को सांस तब तक देता रहा जब तक वह ठीक नहीं हो गया. अस्पताल में मौजूद लोग यह देखकर हैरान रह गए. अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में यह पूरा वाकया हुआ. 

बताया जा रहा है कि शनिवार रात आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र के तहत भलुहीपुर मोहल्ले के रहने वाले संतोष कुमार के 18 साल के बेटे कृष्ण कुमार की अचानक तबीयत खराब हो गई और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी.

पिता के मुंह से ऑक्सीजन देने के बाद बेटा ठीक हो गया

डॉक्टर ने उसकी हालत को देखते हुए ऑक्सीजन लगा दिया. बावजूद इसके कृष्ण ऑक्सीजन से सांस नहीं ले पा रहा था. वह बार-बार ऑक्सीजन निकाल देता था, जिसके बाद उसके पिता ने अपने मुंह से ही अपने बेटे को सांस देना शुरू कर दिया. कुछ देर बाद वह ठीक हो गया.

संतोष कुमार ने बताया कि उनका बेटा कृष्ण कुमार घर के पास बने मंदिर में प्रसाद खाकर घर आया था. उसके बाद अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई. बोलने लगा मुझसे सांस नहीं ली जा रही है. जिसके बाद मैंने अपने मुंह से सांस दी और भलुहीपुर से ही सांस देते-देते हॉस्पिटल तक लाया. कुछ देर बाद वह ठीक हो गया.

कृष्ण कुमार अपने मोहल्ले में ही एक निजी स्कूल में 9वीं क्लास में पढ़ता हैं.  कृष्ण कुमार के पिता संतोष कुमार की शहर में एक दुकान है और उसी से अपने पूरे परिवार का भरण पोषण करते हैं.

(Son was dying to breathe, father to save his life)

Kunal Gupta
error: Content is protected !!